18 साल बाद इंग्लैंड की धरती से ऑस्ट्रेलिया ने वापस हासिल की एशेज – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » 18 साल बाद इंग्लैंड की धरती से ऑस्ट्रेलिया ने वापस हासिल की एशेज

18 साल बाद इंग्लैंड की धरती से ऑस्ट्रेलिया ने वापस हासिल की एशेज

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को ओल्ड ट्रेफर्ड में 185 रनों से रौंदकर एशेज सीरीज रिटेने कर ली है। ऑस्ट्रेलिया को इस बार एशेज घर वापस ले जाने के लिए इस सीरीज को केवल ड्रा करने की जरूरत थी और इस मैच को जीतने के साथ ही उसने मौजूदा एशेज सीरीज में अपनी बढ़त 2-1 की कर ली है जबकि सीरीज का एक मैच अभी और खेला जाना है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पूरे 18 साल बाद इंग्लैंड की जमीन से एशेज वापस हासिल की है। इससे पहले स्टीव वॉ की कप्तानी में कंगारूओं ने साल 2001 में इंग्लैंड की धरती पर एशेज रिटेन की थी।इस मैच में पहली पारी में 211 और दूसरी पारी में 82 रन बनाने वाले दिग्गज कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया है।

चौथे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 497 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 301 रन बनाकर आउट हो गई थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर घोषित कर दी।

इंग्लैंड की टीम को मैच बचाने के लिए अंतिम दिन टिककर खेलने की दरकार थी और उसके हाथ में केवल 8 ही विकेट बाकी थे जो ज्यादा प्रतिरोध नहीं कर सके और इंग्लिश टीम मात्र 197 रन बनाकर ढेर हो गई।

दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस ने इस पारी में 4 जबकि हेजलवुड और लियोन ने 2-2 विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच स्मिथ ने इस जीत को अद्भुत और असाधरण रूप से स्पेशल बताया है। उन्होंने बताया है कि एशेज घर वापस आ रही है और इसलिए वे बहुत ही ज्यादा संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा- दिन की शुरुआत में हमने सोचा था कि हमने अपने 8 मौकों को पकड़कर रखा तो हमारे पास अच्छा मौका होगा। इंग्लैंड को क्रेडिट जाता है जिस तरह से उन्होंने लड़ाई दिखाई और अंत में ओवरटन ने अच्छा साहस दिखाया। मुझे गर्व है कि जो भी इस सीरीज में मैंने हासिल किया।

About admin