Breaking News
Home » खेल समाचार » एडम गिलक्रिस्ट ने बताया उस टीम का नाम जो जीतेगी विश्व कप 2019 का खिताब

एडम गिलक्रिस्ट ने बताया उस टीम का नाम जो जीतेगी विश्व कप 2019 का खिताब

क्रिकेट फैंस का आईसीसी विश्व कप में 10 टीमों के बीच का मुकाबला देखने का इंतजार खत्म होने वाला है। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 जून से विश्व कप के 12वें टूर्नामेंट के मैच शुरू हो जाएंगे। सभी के जहन में सवाल है कि आखिर 4 साल बाद आने वाले इस बड़े टूर्नामेंट पर काैन सी टीम कब्जा करेगी। क्रिकेट जगत के कई महान खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी फेवरेट टीम चुनी है। कईयों के अनुसार, इंग्लैंड तो कईयों का कहना है भारत खिताब जीतेगा। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भई उस टीम का नाम बताया जो विश्व कप का खिताब अपने नाम कर सकती है।

गिलक्रिस्ट ने मंगलवार को कहा कि आगामी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया जीत का प्रबल दावेदार होगा। इसके पीछे की वजह भी उन्होंने सामने रखी। गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को प्रबल दावेदार इसलिए बताया क्योंकि उनके मुताबिक नॉकआउट मुकाबलों में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है। गिलक्रिस्ट ने पांच बार के विश्व चैम्पियन व मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को प्रबल दावेदार बताते हुए कहा, ‘कागजों पर ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी टीमों के बराबर मजबूत है। टीम में बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है और वनडे क्रिकेट में उसने लय हासिल कर ली है।’ गिलक्रिस्ट ने आगे कहा कि जाहिर है वे आत्मविश्वास से भरे हैं। हमारे पास 12 में से पांच विश्व कप का खिताब है, ऐसे में हम एक और खिताब जीत सकते हैं।

आस्ट्रेलिया के नाम सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकाॅर्ड है। इस टीम ने अभी तक हुए 11 टूर्नामेंट में 5 बार चैंपियन बनने का गाैरव हासिल किया। साल 2015 में हुए विश्व कप में उन्होंने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था। आरोन फिंच की कप्तानी में टीम चाहेगी कि खिताब को बचाया जा सके। टीम में स्टीव स्मिथ व डेविड वाॅर्नर की वापसी से मजबूती दिखी है।

About admin