21 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

हार्दिक पांड्या ने लपका ऐसा कैच कि सभी रह गए हैरान

हार्दिक पांड्या ने लपका ऐसा कैच कि सभी रह गए हैरान
खेल समाचार

दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान पर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने बेहतरीन खेल का मुज़ाहिरा पेश करते हुए इस मैच को 53 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में 203 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 149 रन ही बना पाई। मैच में टीम इंडिया खेल के हर विभाग में अव्वल रही। बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के साथ फील्डिंग में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया। बात अगर फील्डिंग की करें तो इस मैच में भारत की तरफ से एक कैच देखने को मिला जिसने सभी को हैरान कर दिया। और कैच लेने वाला कोई और नहीं बल्कि भारत के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या थे।

ये बात है न्यूज़ीलैंड की पारी के दूसरे ओवर की। गेंदबाज़ थे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और बल्लेबाज़ थे मार्टिन गप्टिल। चहल के ओवर की तीसरी गेंद पर गप्टिल ने हवा में सीधे एक शॉट खेला। गेंद लॉन्ग ऑफ पर खड़े हार्दिक से काफी दूर थी और ये बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि वो गेंद तक पहुंच पाएंगे। लेकिन कमाल की फुर्ती दिखाते हुए हार्दिक ने हवा में छलांग लगाते हुए कैच पकड़ लिया।

मैच में भले ही हार्दिक बिना खाता खोले आउट हो गए थे लेकिन इस शानदार कैच के द्वारा उन्होंने इसकी भरपाई कर दी। आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर कई बेहतरीन कैच लिए गए हैं जिनमें टाइमिंग से लेकर फुर्ती अलग अलग तरीकों से होती है। लेकिन हार्दिक का ये कैच टाइमिंग,फुर्ती और बेहतरीन सोच समझ का मिश्रण है। ये कैच इतना शानदार था कि सोशल मीडिया पर हर जगह इसकी चर्चा शुरू हो गई।

https://twitter.com/anandkatakam/status/925747035193581568

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More