37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

हरिपुर कलां स्थित गुजराती पाटीदार समाज की कुल देवी उमिया माता मंदिर ट्रस्ट धर्मशाला के उद्घाटन अवसर पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

हरिपुर कलां स्थित गुजराती पाटीदार समाज की कुल देवी उमिया माता मंदिर ट्रस्ट धर्मशाला के उद्घाटन अवसर पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत
उत्तराखंड

हरिद्वार: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिपुर कलां स्थित गुजरातीपाटीदार समाज की कुल देवी उमिया माता मंदिर ट्रस्ट धर्मशाला का उद्घाटन किया। धर्मशाला उद्घाटन कार्यक्रम को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वीडियों काॅफ्रेंस के माध्यम से सम्बोधित किया।

प्रधानमंत्री ने लगभग 150 की संख्या में आये मंदिर ट्रस्ट सदस्यों सहित बड़ी संख्या में हरिद्वार पहुंचे पटेल समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समय की बाध्यता के कारण वह कार्यक्रम में प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित नहीं हो सके हैं, उन्होंने सभी को धर्मार्थ के इस पुण्य कार्य के लिए शुभकामनायें दी है। उन्होंने कहा कि भारत में पुरातन काल से ही तीर्थो की यात्रा और धार्मिक पयर्टन की संस्कृति रही है। सदियो से ऐसे यात्रियों के लिए धर्मशालाऐं और सराय बनाये जाने की हमारी परम्परा रही है। उन्होंने भारत की इस परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए सभी को बधाई दी।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि हरिद्वार एक विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है, यहां विश्व के कोने-कोने से आने वाले यात्रियों को धर्मशाला का लाभ मिलेगा। उन्होंने उत्तराखण्ड सरकार व भारत सरकार दोनों की ओर से पाटीदार समाज के इस प्रयास की सरहाना की।
 मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूरे उत्तराखण्ड राज्य की ओर से गुजरात प्रदेश से आये नागरिकों का अभिनन्दन किया। उन्होंने उमिया मां मदिर ट्रस्ट द्वारा इस धार्मिक कार्य के लिए उत्तराखण्ड का चयन करने पर प्रसन्नता जतायी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पाटीदार समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री के विचारों को सुनने का एक ओर अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि देशभर में हीरा व्यवसाय के लिए प्रसिद्ध ऊॅझा के नागरिकों की पहचान देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है। विश्व भर में गुजराती समाज के लोग अपनी व्यवसायिक सूझ-बूझ के लिए अलग स्थान रखते है। उन्होंने कहा कि लोकहित के लिए पाटीदार समाज द्वारा किये गयेे परमार्थ के इस कार्य का लोकापर्ण करते हुए काफी प्रसन्नता हो रही है। मुख्यमंत्री ने स्वच्छता अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी का आह्वान का प्रभाव अब हर जगह दिखाई देने लगा है। सफाई अभियान अब घर से निकल कर गलियों, मोहल्लों, सड़कों व गांवों आदि में नजर आने लगा है। इस अवसर पर ट्रस्ट की ओर से दानदाताओं को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री श्री मदन कौशिक, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री, भारत सरकार अनुप्रिया पटेल, ट्रस्टी बाबू भाई पटेल, दिलीप पटेल, मंदिर ट्रस्ट के सदस्य संचालक तथा गुजरात से आये अनुयायी आदि उपस्थित थे।
इसके पश्चात मुख्यमंत्री कनखल स्थित जगद्गुरू आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने ब्रम्हलीन  महामंडलेश्वर प्रकाशानंद जी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित यज्ञ कार्यक्रम में शंकराचार्य राजराजेश्वरानंद के साथ आहुति आर्पित की। इस अवसर पर बीजेपी जिलाध्यक्ष श्री जयपाल सिंह, बीजीपी जिलाध्यक्ष विकास तिवारी, जिलाधिकारी श्री दीपक रावत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री कृष्ण कुमार वीके सहित जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More