30 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बीबीडीयू में तीन दिवसीय नेशनल ट्रिपिल ओ सिम्पोज़ियम 2018 कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह द्वारा आज बीबीडी विश्वविद्यालय में इंडियन एकेडमी आॅफ ओरल मेडिसिन एवं रेडियोलाॅजी के तत्वाधान में 16वें नेशनल ट्रिपिल ओ सिम्पोज़ियम 2018 ;ग्टप् छंजपवदंस ज्तपचसम व् ैलउचवेपनउ 2018द्ध का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने अपने संबोधन में देश भर से आये सभी प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि मुस्कराइयें की आप लखनऊ में हैं क्योंकि मुस्कराहट की शुरूआत मुख से ही होती हैं अर्थात जिस कार्यक्रम में आप बैठे है वह भी मुख से ही संबधित है। उन्होंने कहा कि ओरल हाईज़ीन अधिकांश बीमारियों का कारण होता है जिससे शरीर में कई गंभीर बीमारियां उत्पन्न होती है। सरकार ने प्रदेश भर में 95 सी.एच.सी.-कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर की स्थापना की हैं जिसके अंतर्गत गरीब लोगों का इलाज हो सकें। यदि आप किसी गरीब के चेहरे पर मुस्कराहट लाते हैं तो उससे बड़ा और कोई सुख़ नहीं हो सकता। आज जहाॅ-जहाॅ भी महिलायें हैं वे आगे बढ़ रही है चाहे ग्राम पंचायतों से लेकर तकनीकी एवं उच्च प्रशासनिक सेवाओं में सभी जगह महिलाओं की  कार्यकुशलता का डंका बज रहा है।

श्री सिंह ने यह भी कहा कि अक्सर पाया गया है कि कोई भी महिला डाॅक्टर गांव के अस्पतालों में नहीं जाना चाहती, शहर के ही करीब रहना चाहती हैं, उसके जो भी कारण हो किन्तु इस पर सकारात्मक रूप से विचार करना चाहिए। हमें अगर प्रदेश में असल खुशहाली लानी है, तो गांव, गरीब एवं किसान को स्वास्थ्य सम्बन्धी समुचित सेवाएं उपलब्ध करानी होंगी। इस सकारात्मक कार्य के लिये प्रदेश सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर डाॅ. एम. मंजूनाथ, प्रेसीडेंट, आई.ए.ओ.एम.आर. डाॅ. सतीशा रेड्डी, जनरल सेक्रेटरी, आई.ए.ओ.एम.आर., डाॅ. ए.के. मित्तल, कुलपति, बीबीडीयू, डाॅ. सुधर्मा सिंह, रजिस्ट्रार, बीबीडीयू, डाॅ. बी. राजकुमार, प्रिंसिपल, बीबीडी काॅलेज आॅफ डेंटल सांइसेंज, डाॅ. नीता मिश्रा, प्रोफेसर एवं हेड, ओरल मेडिसिन एवं रेडियोलाॅजी, बीबीडी काॅलेज आॅफ डेंटल सांइसेंज, फैकल्टी, छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More