26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सलमान खान को पहली जॉब के लिए मिली थी 75 रुपए फीस, आज करते हैं करोड़ो रुपए चार्ज

मनोरंजन

बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले एक्टर सलमान खान चाहे अाज सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले एक्टर्स में से एक हैं लेकिन एक समय पर सलमान भी एक स्ट्रग्लर थे. असल में स्ट्रगलर तो नहीं लेकिन उन्हें इस मुकाम को हासिल करने में क़ाफी मेहनत करनी पड़ी है. सलमान खान ने 14 साल की उम्र में एक जगह बैकग्राउंड डांसर का काम किया था. सलमान शुरू से ही एक एक्टर बनना चाहते थे लेकिन उनके पिता सलीम खान को कभी इस बात का भरोसा नहीं था कि सलमान एक्टर बन सकते हैं.

सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी पहली फीस के बारे में बात करते हुए कहा था कि, ‘मेरी पहली सैलरी, जहां तक मुझे लगता है 75 रुपए के आसपास थी. मैं ताज होटल के एक शो में पीछे नाच रहा था. मेरा एक दोस्त इस शो में परफॉर्म कर रहा था और वही मुझे वहां लेकर गया था.’ सलमान बॉलीवुड में कदम रखने के पहले ही बहुत सफल मॉडल बन चुके थे. दबंग खान को उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए 31 हजार रुपए मिले थे लेकिन फिल्म की सफलता के बाद उनकी फीस 75 हजार रुपए कर दी गई थी.

https://instagram.com/p/BQmzK9ABYKd/?utm_source=ig_embed

सलमान खान आज एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए लेते हैं. फिल्मों के अलावा उन्हें टीवी शो होस्ट करने के लिए भी करोड़ों रुपए की फीस दी जाती है. कलर्स के रियलिटी शो बिग बॉस-11 के एक एपिसोड के लिए सलमान को 11 करोड़ रुपए दिए जाते थे और आजकल सोनी टीवी पर सलमान खान का शो ‘दस का दम’ भी लौट आया है. इस शो के 30 एपिसोड्स के लिए सलमान खान 150 करोड़ रुपए ले रहे हैं. दबंग खान को 2017 में फोर्ब्स लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाने वाला एक्टर बताया गया था.

फ़िलहाल सलमान खान की फिल्म ‘रेस-3’ रिलीज़ हो चुकी है. यह फिल्म लोगों को शुरुआत से लेकर अंत तक बांध कर रखती है. यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है. फिल्म ने अब तक 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है.

Laughing Colours

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More