सोनम कपूर ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की पहली किताब ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ का कवर किया रिलीज़!

Image default
मनोरंजन

राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक ऐसा नाम है जो पिछले कुछ वर्षों में बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन क्राफ़्ट से जुड़े हैं। बहुआयामी लेखक-निर्देशक जिन्होंने इंडस्ट्री को ‘रंग दे बसंती’, ‘दिल्ली 6’, और ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी कई अन्य फिल्में दी हैं, अब अपनी ऑटोबायोग्राफी, द स्ट्रेंजर इन द मिरर के लॉन्च के लिए तैयार हैं जिसका कवर सोनम कपूर द्वारा रिलीज़ कर दिया गया है।

ऑटोबायोग्राफी का फ़ॉरवर्ड ए.आर.  रहमान ने लिखा है जिनके साथ निर्देशक ने दो फिल्मों ‘रंग दे बसनाती’ और ‘दिल्ली 6’ में काम किया है। किताब का आफ्टरवर्ड आमिर खान ने दिया है जिनके साथ उन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘रंग दे बसनाती’ में काम किया था। सोनम और राकेश ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ‘दिल्ली 6’ और ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए सहयोग किया था। अभिनेत्री ने अब अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने पूर्व निर्देशक की किताब के कवर का अनावरण किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “FIRSTLOOK”

मेहरा इंडस्ट्री के किसी भी अभिनेता के लिए एक बेहतरीन मेंटर हैं। स्क्रीन पर उनके उत्साह और दृष्टि को देखना वाकई जादुई है!

वह अब #TheStrangerInTheMirror के माध्यम से अपने दृष्टिकोण और यात्रा को सभी के साथ साझा कर रहे हैं।

Here’s the first look of @rakeyshommehra’s autobiography.

Releasing on 27th July, 2021.

@officialreetagupta @rupa_publications

#StrangerInTheMirror #SITM #autobiography #RakeyshOmprakashMehra #makingofthemaker #lifestory #coverreveal #unputdownable #indiancinema #comingsoon

https://www.instagram.com/p/CRimoe3lnVv/?utm_source=ig_web_copy_link

हालांकि एक आत्मकथा के लिए एक प्राथमिक कथाकार होना स्वाभाविक लग सकता है और जो इस पुस्तक को वास्तव में अद्वितीय बनाता है, वह है इसके कई कथाकार। यह बहु-आयामी, बहु-चरित्र कथा है जो पाठकों को गहराई से समझने में सक्षम बनाती है और वास्तव में समझती है कि मेहरा के रूप में निःस्वार्थ होने का क्या अर्थ है, जो एक ऐसे व्यक्ति है जो खुशी से पीछे हट जाते है और विशेषज्ञों को अपना काम करने देते है।

पुस्तक को रीता राममूर्ति गुप्ता द्वारा को-ऑथर किया गया है और इसमें भारतीय सिनेमा और विज्ञापन जगत के कुछ सबसे विपुल नाम- वहीदा रहमान, एआर रहमान, मनोज बाजपेयी, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, सोनम कपूर, रवीना टंडन, रोनी स्क्रूवाला, अतुल कुलकर्णी, आर. माधवन, दिव्या दत्ता और प्रहलाद कक्कड़ शामिल हैं।

किताब को 20 जुलाई से प्री-आर्डर किया जा सकता है और यह किताब 27 जुलाई को पूरे भारत में उपलब्ध करा दी जाएगी।  हाल के समय के सर्वश्रेष्ठ निर्देशक-लेखकों की अंतर्दृष्टि जानने के लिए यह किताब अवश्य पढ़ें!

Related posts

फेमिना के कवर पेज पर दिखी जैकलीन की सफ़लता की चमक!

चीन के 5,000 सिनेमाघरों में एक साथ प्रदर्शित होगी ‘हैप्पी न्यू ईयर’

आलिया भट्ट ने पूरा किया ‘कलंक’ का शेड्यूल