40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

सचिवालय में मुख्य सचिव एस रामास्वामी से मुलाकात करते हुए एयर मार्शल ए एस बुटोला एवं एयर फोर्स के अन्य अधिकारी

सचिवालय में मुख्य सचिव एस रामास्वामी से मुलाकात करते हुए एयर मार्शल ए एस बुटोला एवं एयर फोर्स के अन्य अधिकारी
उत्तराखंड

देहरादून: एयर मार्शल ए0एस0बुटोला ने सचिवालय में मुख्य सचिव एस. रामास्वामी से मुलाकात की। उन्होंने उत्तराखंड के एयर फील्ड, एयर स्ट्रिप के विस्तार पर चर्चा की। कहा कि सिविल-मिलिटरी लाइजन समिति में एयर फोर्स को भी शामिल किया जाए। एयरफोर्स के साथ प्रारंभिक समन्वय बैठक में तय किया गया कि वर्ष में कम से कम 2 बार इस तरह की समन्वय बैठक होगी।

बताया गया कि वर्ष 2013 की आपदा के अनुभव के आधार पर एअरफोर्स के साथ समन्वय बनाए रखा जाएगा। आपदा की स्थिति में बचाव और राहत कार्यों के लिए एयरफोर्स के सहयोग की जरूरत को देखते हुए एअर फील्ड को सुदृढ़ किया जाएगा। इसके लिए एयर फोर्स राज्य सरकार का सहयोग करेगी। एयर फोर्स ने राज्य के हेलीपैड का सर्वे कर शासन को स्थिति से अवगत कराया। मुख्य सचिव ने कहा कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आर0सी0एस0) के तहत राज्य में हवाई सेवाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। इससे पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। आपदा की स्थिति में राहत बचाव कार्य में सहयोग मिलेगा।

बैठक में उकाडा के एसीइओ आर.राजेश कुमार, चीफ पायलट कैप्टन अशोक सेठी के अलावा एयरफोर्स के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More