27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में वापसी कर रहे धवन ने खेली शतकीय पारी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में वापसी कर रहे धवन ने खेली शतकीय पारी
खेल समाचार

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की और शतक ठोका। ये शतक धवन के लिए काफी खास है, क्योंकि वो टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद दोबारा वापसी कर रहे हैं। ऐसे में उनकी इस पारी ने न सिर्फ भारतीय टीम को मजबूती दी, बल्कि खुद धवन को भी टीम में जगह पुख्ता करने में मदद करेगी।

धवन ने 168 गेंद पर 190 रन की पारी खेली। वो अपने दोहरे शतक से तो दस रन से चूक गए, लेकिन कई और कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। वनडे स्टाइल में बल्लेबाजी करते हुए धवन ने कौन-कौन से रिकॉर्ड दोबारा लिखे, उनपर एक नजर…

  • धवन ने सबसे पहले तो टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। इससे पहले टेस्ट करियर में उनका बेस्ट स्कोर 187 रन था, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।
  • किसी भी टेस्ट मैच में भारत की ओर से लंच से टी-ब्रेक के बीच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने धवन। उन्होंने टेस्ट मैच के इस दूसरे सत्र में 126 रन बनाए। उनसे पहले ये रिकॉर्ड पाली उमरीगर (110 रन) के नाम था।
  • धवन ने इस मैच में काफी आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने 113.10 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की। इस पारी के दौरान शिखर ने टेस्ट करियर में अपने 200 चौके भी पूरे किए।
  • शिखर धवन के टेस्ट करियर का ये पांचवां शतक रहा। अगर वो दस रन और बना लेते, तो ये उनका पहला दोहरा शतक होता।
  • श्रीलंका में 150 रन से अधिक की टेस्ट पारी खेलने वाले धवन तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग यहां आकर टेस्ट मैच में 150 रन से बड़ी पारी खेल चुके हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More