फुटबॉल: पीएसजी की जीत में एम्बापे का शानदार प्रदर्शन नीस को 4-1 से हराया

खेल समाचार

फ्रांस: पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रेंच फुटबॉल लीग 1 में नीस को 4-1 से हराकर अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया। पीएसजी की जीत में एंजेल डि मारिया (15वें व 21वें मिनट) के शानदार 2 गोल की अहम भूमिका रही वहीं चोट से वापसी करते हुए एम्बापे ने 88वें मिनट में बेहतरीन गोल दागा। नीस को इस मुकाबले को 9 खिलाड़ियों के साथ उतरना पड़ा। इसका फायदा पीएसजी को मिला। उसके लिए इंजुरी टाइम में मॉरो इकार्डी ने गोल दागा।

मुकाबले में पीएसजी की टीम अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार और एड्रिसा ग्यूये के बगैर उतरी। ये दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं। लेकिन एम्बापे और एडिंसन कवानी चोट से उबरकर टीम में लौटे। एम्बापे ने स्थानापन्न के तौर पर उतरकर स्कोर किया लेकिन कवानी को बेंच पर ही समय गुजारना पड़ा।

नीस की ओर से 67वें मिनट में इग्नाटियस गानागो ने स्कोर करके उम्मीदें जगाई लेकिन उनका प्रयास टीम को हार से बचाने के लिए काफी नहीं था। 74वें मिनट में वायलान साइप्रियन और उसके तीन मिनट बाद क्रिस्टोफ हेरेला को मैदान छोड़ना जिससे नीस की टीम 9 खिलाड़ियों तक सिमट गई।

इस जीत के साथ पीएसजी अंक तालिका में 10 मुकाबलों में 24 जीत के साथ पहले स्थान पर है जबकि इतने ही मुकाबलों में 13 अंक हासिल करने वाली नीस की टीम नौवें स्थान पर फिसल गई है।

Related posts

रिजिजू ने एआईएफएफ गोल्डन बेबी लीग हैंडबुक लांच की

तीसरे टेस्ट से पहले ड्रेसिंग रूम से आई ये खबर, इन 2 खिलाड़ियों की वजह से काफी परेशान है विराट कोहली

ब्राजील को हरा पहली बार फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड