38 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्र का निधन, राहुल ने जताया शोक

देश-विदेश

वरिष्ठ पत्रकार और नेशनल हेराल्ड के प्रधान संपादक नीलाभ मिश्र का चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया. 57 साल के नीलाभ गंभीर रूप से बीमार थे और लिवर की पुरानी बीमारी से जूझ रहे थे.

नीलाभ को इस महीने की शुरुआत में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इसके पहले कि उनका लिवर ट्रांसप्लांट हो पाता, उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया.

राहुल गांधी ने जताया शोक
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिश्र के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें एक ऐसा व्यक्ति बताया जिसने हमेशा मजबूती के साथ सच्चाई का पक्ष रखा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘वे संपादकों के संपादक थे. ऐसा व्यक्ति जिसने मजबूती के साथ सच बोला. संस्थान निर्माता थे. नीलाभ मिश्रा के आज सुबह दुखद निधन पर उनके परिजन, मित्रों, सहकर्मियों और प्रशांसकों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.’

नीलाभ मिश्र के परिवार में उनकी दोस्त और पार्टनर कविता श्रीवास्तव, भाई शैलोज कुमार, भाभी सुधा और भतीजी नवाशा हैं. उनका अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर 3.30 बजे चेन्नई स्थित नुंगमबक्कम शवदाह में किया जाएगा. दोपहर करीब 2.30 बजे नुंगमबक्कम क्रीमेटोरियम में उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी.

लंबा है पत्रकारिता का सफर
नीलाभ मिश्र ने वर्ष 2016 में वेबसाइट के रूप में नेशनल हेरल्ड डिजिटल शुरू किया था. उन्होंने नेशनल हेरल्ड ऑन संडे वीकली न्यूज पेपर भी लॉन्च किया था. साथ ही नेशनल हेरल्ड के सहयोगी प्रकाशन नवजीवन और कौमी आवाज को भी डिजिटल फार्मेट में वेबसाइट के रूप में उतारा. नेशनल हेरल्ड के एडिटर-इन-चीफ बनने से पहले नीलाभ कई वर्षों तक आउटलुक हिंदी के संपादक रहे. (भाषा इनपुट के साथ)

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More