39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

वक्फ संपत्ति और तनावपुण हालात की समीक्षा के लिये मौलाना कलबे जवाद के नेतृत्व में ओलमा का प्रतिनिधिमंडल 29 जुलाई को मुजफ्फरपुर पहुंचेगा

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: बिहार के शहर मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन और वक्फ माफिया की मिलीभगत के बाद वक्फ बचाओ आंदोलन चला रहे धर्मगुरू मौलाना काजिम शबीब और उनके साथियों पर पुलिस की बर्बरता और उनकी निराधार गिरफतारी की मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने आज सख्त शब्दों में निंदा की।

मौलाना ने बताया कि इंशाअल्लाह आज ओलमा का एक प्रतिनिधिमंडल मुजफ्फरपुर रवाना होगा जो हालात का जायजा लेगा। कोशिश होगी कि सरकारी अफसरों से मुलाकात हो ताकि स्थिति में सुधार हो सके और मौलाना काजिम शबीब और उनके साथियों को रिहा कराया जा सके। मौलाना ने कहा कि ओलमा का ये प्रतिनिधिमंडल आज रवाना होगा और 29 जुलाई को मुजफ्फरपुर पहुँचेगा ताकि हालात का जायजा लिया जाए और हालात की समीक्षा के बाद हर संभव कदम उठाया जा सके। मौलाना ने वक्फ माफियाओं की निंदा करते हुए कहा कि जो स्थिति उत्तर प्रदेश में वक्फ की रही है और भ्रष्टाचार हुआ हैं कमोबेश वही स्थिति बिहार में भी है। जो लोग फटी जूतियां पहनते थे आज वकफ संपत्तियां बेच बेचकर करोड़पति हो गए हैं, इमामे जमाना अ0स0 की संपत्ति लुट रही है और लोग देख रहे है। मौलाना ने मुजफ्फरपुर प्रशासन की बर्बरता की निंदा करते हुए कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह है कि वक्फ माफियाओं के खिलाफ आंदोलन चलाने वालों पर देशद्रोही का मुकदमा लगाया गया ह,.इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी वक्फ आंदोलन में शामिल युवाओं पर देशद्रोह के मुद्वमे लगाए गए थे। मौलाना ने उलेमा और कौम से अपील की है वह अत्याचार के खिलाफ आवाज विरोध जतायें और जो लोग सरकारों की चापलूसी में जालिमों का साथ दे रहे हैं उनका बहिष्कार किया जाए।

मौलाना ने शिया वक्फ बोर्ड के माध्यम से जारीे एक पत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि अब वकफ भक्षक शिया कौम और मरजईयत पर आतंकवाद के समर्थन और धन सहायता का आरोप लगा रहे हैं। मुझे आतंकवादी लिखा गया है और कहा गया कि ईरान और इराक से आतंकवादियों को शरण देने के लिए मुझे पैसे मिल रहा है,इस आरोप की चपेट में पूरी शिया कौम है और मरजईयत को भी निशाना बनाया गया है ये निंदनीय और दुखद है।ऐसे लोगों का आज भी कुछ लोग साथ दे रहे हैं वे लोग भी इस अपराध में बराबर के भागीदार हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More