40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

लक्ष्य के सापेक्ष वसूली न होने पर होगी कार्यवाही: जिलाधिकारी

उत्तर प्रदेश

अमेठी: जिलाधिकारी श्री योगेश कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर एवं राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक करते हुए समस्त अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष वाहन कर की कम वसूली करने पर तहसीलदार मुसाफिरखाना व तहसीलदार तिलोई को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष लक्ष्य के सापेक्ष वसूली न करने पर उप जिलाधिकारी तिलोई व तहसीलदार तिलोई से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान मुख्यदेय, विविध देय की वसूली तथा राजस्व वादों के त्वरित निस्तारण की समीक्षा की। उन्होने उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपनी-अपनी तहसीलों के दस बड़े बकायेदारों से वसूली में प्रभावी कार्यवाही करें । साथ ही वसूली के दौरान सम्बंधित क्षेत्र के उपजिलाधिकारी व तहसीलदार मौके पर जाकर वसूली की कार्यवाही करने का निर्देश दिया। डीएम ने बड़े बकायेदारों से वसूली हेतु उनकी अचल सम्पत्तियों की नीलामी की कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए कहा।

उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुराने लम्बित राजस्व वादों का समयावधि पर निस्तारण करना सुनिश्चित करायें, जिससे लोगों को समय से न्याय मिल सके। उन्होंने निर्देशित किया कि सार्वजनिक भूमि तथा पट्टों पर जो अवैध कब्जे या अतिक्रमण हैं, उन्हें हटवाकर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करें। उन्होंने भू- माफियाओं के चिन्हीकरण के भी निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान कृषक दुघर्टना बीमा योजना एवं आम आदमी बीमा योजना की प्रगति की समीक्षा की तथा सभी सम्बन्धित को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। इस अवसर उन्होंने मां. मुख्यमंत्री लम्बित सन्दर्भ, शासन सन्दर्भ, ऑनलाइन सन्दर्भ एवं तहसील दिवस तथा जनता दर्शन से सम्बन्धित लम्बित सन्दर्भों के निस्तारण की समीक्षा की तथा सभी सम्बन्धित को समय सीमा के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) श्री ईश्वर चन्द, उपजिलाधिकारी गौरीगंज मोतीलाल यादव, उपजिलाधिकारी अमेठी श्री शैलेन्द्र मिश्रा, उपजिलाधिकरी तिलोई अशोक कुमार शुक्ल, उपजिलाधिकारी मुसाफिरखाना अभय कुमार पाण्डेय सहित समस्त तहसीलदार व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More