39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ये है बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे सितारे, देखे वीडियो

मनोरंजन

मुंबई: बॉलीवुड में कई किरदार निभाने वाले कलाकारों के बारे में आम जनता का यही मानना होता है कि इन कलाकारों ने बिना पढाई किये ही अपना नाम किया हैं। लेकिन अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप बिलकुल गलत हैं। क्योंकि बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने अपने जीवन में पढाई पर जोर दिया था और पढाई में भी अपना नाम किया था। लेकिन तक़दीर और उनका इंटरेस्ट उन्हें यहाँ खींच लाया। तो आइये जानते हैं बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे सेलेब्रिटी के बारे में।

* अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से स्नातक में शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज चले गए जहां इन्होंने साइंस और आर्ट में आगे की शिक्षा पूरी की। बिग बी को ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी से मानद उपाधि से भी सम्मानित किया जा चुका है।

* विद्या बालन

बॉलीवुड की सबसे कामयाब हीरोइन कही जाने वाली विद्या बालन के माता-पिता ने उनकी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। विद्या बालन ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से सोशलॉजी की डिग्री प्राप्त की और उसके बाद मुंबई यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री भी हासिल की।

* प्रीति जिंटा 

बॉलीवुड बबली गर्ल प्रीति जिंटा को को पढ़ने का शौक है। शिमला के कॉलेज से बैचलर इन इंग्लिश करने के साथ प्रीति ने साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन के बाद क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री ली है।

* परिणिति चौपडा

बॉलीवुड की सबसे क्यूट एक्ट्रेस कही जाने वाली परिणीति चोपड़ा के पास इंगलैंड के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन की डिग्री है। अभी हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में परिणीति नहीं है बताया कि वह पढ़ाई में बहुत होशियार थी और एक इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी।

* आर माधवन

तनु वेडस मनु जैसी हिट फिल्म में यादगार अभिनय कर चुके आर माधवन को ग्रेजुएट इन इलेक्ट्रॉनिक्स पूरा करने के बाद महाराष्ट्र के बेस्ट एनसीसी कैडेट में से एक चुना गया। जिसके बाद माधवन को सात एनसीसी कैडेड के साथ इंग्लैंड जाने का मौका मिला और वहां सम्मान के तौर पर लंदन की शाही सेना के तीनों विंग (जल, थल, वायु ) में ट्रेनिंग करने का मौका मिला।

* आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर्स मेंसे एक आयुष्मान खुराना इंग्लिश लिटरेचर में डिग्री हासिल कर चुके हैं। वह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन मैं मास्टर्स भी कर चुके हैं।

* अमीषा पटेल

कहो न प्यार है और गदर जैसी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में बतौर अभिनत्री काम कर चुकीं अमीषा पटेल इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं। इसके अलावा अमीषा ने बायोजेनेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री ली है।

* सोनू सूद

बॉलीवुड के हैंडसम सितारों में से एक सोनू इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं वह नागपुर के यशवंत चौहान कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं।

Lifeberrys

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More