33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री ने चैनपुर वार्ड नं0-01 में अनुसूचित जाति के लोगों के साथ आयोजित सहभोज में भोजन किया

मुख्यमंत्री ने चैनपुर वार्ड नं0-01 में अनुसूचित जाति के लोगों के साथ आयोजित सहभोज में भोजन किया
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि केन्द्र सरकार गरीब, मजदूर, महिलाओं आदि को ध्यान में रखते हुए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही हैं। नौजवानों को अवसर दिलाने के लिए भी योजनाएं चलायी जा रही हैं। उज्ज्वला योजना से महिलाओं को काफी लाभ हुआ जबकि कौशल विकास योजना का लाभ युवाओं को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री जी जनपद महराजगंज के घुघली में श्री गुरू गोरक्षनाथ सेण्ट्रल एकेडमी के लोकार्पण के बाद उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार भी गरीबों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर उन्हें लाभान्वित कर रही है। किसानों की ऋण मोचन योजना चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना से जनपद के एक लाख से अधिक किसान लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कराया है। शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आम जनता को न्याय सरल व सुलभ हो इसके लिए थाना व तहसील को सक्रिय किया गया है। गलत प्रबन्धन के कारण बन्द हो गयीं चीनी मिलों को चालू कराया जायेगा। पिपराइच, मुण्डेरवा मिल को चालू किया जायेगा। न्यायालय से निस्तारित होने के बाद घुघली मिल को चालू कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नौजवानों एवं किसानों के लिए योजनायंे ला रही है। राज्य सरकार सभी वर्गाें के हित में समानभाव से कार्य कर रही है।

इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित था। इसके पश्चात मुख्यमंत्री जी ने चैनपुर वार्ड नं0-01 में अनुसूचित जाति के लोगों के साथ आयोजित सहभोज में शामिल होकर भोजन भी किया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More