23 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में महापौर, नगर आयुक्त एवं नगर निगम के पार्षदों के साथ बैठक की

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज गोरखपुर सर्किट हाउस में महापौर श्री सीता राम जायसवाल, नगर आयुक्त श्री प्रेम प्रकाश सिंह एवं नगर निगम के पार्षदों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिये कि सफाई कर्मचारियों की फील्ड में उपस्थिति की नियमित रूप से जांच की जाये तथा अनुपस्थित पाये जाने वाले कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये।

उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि गोरखपुर के चतुर्मुखी विकास के लिए कार्ययोजना बनाई जाये तथा सड़कों का चैड़ीकरण कराया जाये। उन्होंने कहा कि शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए सामूहिक प्रयास आवश्यक हैं। इसके लिए व्यापारी, उद्यमी तथा नगर निगम के अधिकारी बैठक कर एक विस्तृत कार्ययोजना बनायें और शहर को अतिक्रमण से मुक्त करायें।

मुख्यमंत्री जी ने डेªनेज सिस्टम, जलभराव के निस्तारण तथा अमृत योजना के तहत विभिन्न कार्यों पर तेजी से कार्य करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने बिजली के तारों को अण्डरग्राउण्ड करने, मल्टीलेवल पार्किंग स्थापित करने, पटरी व्यावसाइयों के पुनर्वास तथा स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था कराने के सम्बन्ध में नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये।

बैठक में मण्डलायुक्त श्री अनिल कुमार, जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन, नगर निगम के अधिकारीगण, नगर निगम के पार्षदगण एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More