35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से मात देकर बड़ी जीत दर्ज की

भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से मात देकर बड़ी जीत दर्ज की
खेल समाचार

गाल: गाले में श्रीलंका के खिलाफ हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने 304 रन से बड़ी जीत हासिल की। रनों के लिहाज से भारतीय टीम की टेस्ट इतिहास में श्रीलंका के खिलाफ ये सबसे बड़ी जीत है। साथ ही भारत से बाहर भी रनों के लिहाज से ये टीम इंडिया की सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 550 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में लंका महज 245 रन ही बना सकी। रंगना हेराथ और असेला गुणारत्ने के चोटिल होने के कारण श्रीलंका की पारी आठ विकेट गिरने के बाद ही सिमट गई। भारत की ओर से दूसरी पारी में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने 3-3 विकेट चटकाए। जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में श्रीलंका ज्यादा संघर्ष का माद्दा नहीं दिखा सकी और 76.5 ओवर में 245 रन बनाकर पारी सिमट गई। लंका की ओर से दिमुथ करुणारत्ने ने 97 रन और नुवान डिकवेला ने 67 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका। गौरतलब है कि इससे पहले भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाए थे, जिसके जवाब में लंका की पहली पारी 291 रन पर सिमट गई थी। भारत ने लंका को फॉलोऑन देने की बजाय दूसरी पारी खेलने का फैसला किया था।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More