30 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दिल्ली ने बड़ा उलटफेर करते हुए पहले मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 30-26 से हराया

दिल्ली ने बड़ा उलटफेर करते हुए पहले मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 30-26 से हराया
खेल समाचार

बेहद ही रोमांचक मुकाबले में दबंग दिल्ली ने बड़ा उलटफेर करते हुए अपने पहले मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 30-26 से हरा दिया। मैच के हीरो दिल्ली के कप्तान मेराज शेख रहे जिन्होंने 7 रेड प्वाइंट हासिल किए और दूसरे हॉफ में अपने अटैकिंग खेल से मंजीत छिल्लर के पैंथर्स का शिकार कर टीम को शनादर जीत दिलाई। वहीं दिल्ली के लिए अपना पहला मैच खेल रहे नीलेश शिंदे ने 5 टैकल अंक हासिल कर टीम के डिफेंस को मज़बूती दी। जयपुर की ओर से रेडर जसवीर सिंह ने भी लाजवाब रेड डालते हुए पांच रेड प्वाइंट जीते।

जयपुर ने पहले टॉस जीतकर कोर्ट चुनने का फैसला किया। मैच के शुरुआत में ही दिल्ली के दबंगों ने अपनी अटैकिंग स्किल्स का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए जयपुर पर 0-2 से बढ़त बना ली।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच मुकाबला बेहद करीबी रहा। जयपुर -11, दिल्ली – 4 के स्कोर से पीछे चल रही। खेल के 10वें मिनट में जसवीर ने दबंग दिल्ली के बचे हुए दोनों खिलाडियों को आउट कर दिल्ली की टीम को ऑल आउट कर दिया।

पहले हॉफ के आखिरी दो मिनट में दबंग दिल्ली की ओर से कप्तान मेराज शेख ने डू और डाई रेड में शानदार स्विंग किक से मंजीत चिल्लर और इसके बाद डिफेंडर जसवीर सिंह को अपना शिकार बनाते हुए एक और रेड प्वाइंट हासिल किया।

पहले हॉफ में बिछड़ रही दबंग दिल्ली के कप्तान मेराज शेख ने बेहतरीन रेड डालते हुए दिल्ली को स्कोर को कुछ हद तक आगे बढ़ाया। उनकी 2 सफल रेड के चलते पहले हॉफ तक स्कोर जयपुर पिंक पैंथर्स 16, जबकि दबंग दिल्ली के 9 अंक रहा।

दूसरे हॉफ में दिल्ली ने अपनी दंबगई दिखाते हुए जबरदस्त वापसी की। पहले हॉफ में 7 अंक की बढ़त हासिल करने वाली पिंक पैंथर्स को दिल्ली के रेडर्स और डिफेंडर्स ने कोई मौका नहीं दिया। मुकाबला खत्म होने में 11 मिनट का समय रहने तक मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया और दोनों ही टीमों का स्कोर 18-18 अंक से बराबर हो गया।

10 प्वाइंट से पिछड़ने वाली दिल्ली ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते गए लगातार रेड प्वाइंट अर्जित किए। कप्तान मेराज शेख के अटैक और बाजीराव होडगे के अलावा सब्सिट्यूट अबुफजल ने कोर्ट के दोनों छोर में अंक हासिल किए। डू और डाई रेड में कप्तान मेराज शेख ने लगातार दो अंक हासिल किए जिससे टीम को एक्स्ट्रा प्वाइंट मिला। खेल के आखिरी पांच मिनट में दिल्ली ने जयपुर की टीम को ऑल आउट कर दिया।

आखिरी चार मिनट में दिल्ली ने 5 अंक की लीड हासिल करते हुए 28 अंक हासिल कर लिए वहीं जयपुर का स्कोर 23 अंक रहा। इसके बाद मेराज शेख ने एक और सफल रेड डालते हुए के अंक अर्जित किया। हालांकि इसके बाद दोनों टीमों के कप्तान की खाली रेड रही। लेकिन दिल्ली के डिफेंडर ने शानदार टैकल करते हुए एक और अंक अपने कर लिया। इसी के साथ दिल्ली के लिए पहली बार खेल रहे नीलेश के पांच टैकल अंक हो गए हैं। आखिरकार दिल्ली ने 30-26 से मैच को अपने नाम कर लिया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More