25 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

भारत ने श्रीलंका को 141 रनों से हराया, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

खेल समाचार

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे में रोहित शर्मा की तूफानी दोहरे शतक के दम पर भारत ने श्रीलंका को 141 रनों से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका के सामने 393 रन का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 250 रन ही बना पाई। दूसरे वनडे में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 208 रन की नाबाद पारी खेली जिसके दम पर भारत ने श्रीलंका को 393 रन का विशाल लक्ष्य दिया। स्कोर का पीछा करने उतरी मेहमान टीम के सभी बल्लेबाज़ शुरुआत से ही दवाब में नज़र आए और केवल एंजेलो मैथ्यूज कुछ समय तक पारी को संभालने में कामयाब रहे जो 111 रन बनाकर नाबाद रहे।

393 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर हार्दिक पांड्या ने उपुल थरंगा को पवेलियन भेजकर पहला झटका दिया। थरंगा 7 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने दूसरे सलामी बल्लेबाज गुणाथिलाका(16) को धोनी के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

रन रेट के बढ़ते दबाव में थिरिमाने (21) बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वाशिंगटन सुंदर के वनडे क्रिकेट में पहला शिकार बने। 115 पर चार प्रमुख बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद श्रीलंका की उम्मीद भी खत्म हो गई। हालांकि मैथ्यूज ने कुछ संघर्ष किया और इस बीच उन्होंने वनडे क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे किए। लेकिन उनकी शतकीय पारी भी श्रीलंका को जीत नहीं दिला सकी। मैथ्यूज 9 चौके और तीन छक्कों की मदद से 132 गेंद पर 111 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत की ओर से चहल ने तीन,बुमराह ने दो जबकि भुवनेश्वर,हार्दिक और सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 392 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा 208 रन बनाए। इस दौरान रोहित ने 12 छक्के और 13 चौके जड़े। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा का ये तीसरा दोहरा शतक है। ऐसा करने वाले वह एकमात्र बल्लेबाज हैं। वहीं धवन ने 68 जबकि श्रेयस अय्यर ने 88 रन की पारी खेली। रोहित की रिकॉर्ड पारी के बलबूते भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 392 रन बनाए।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More