24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बेहतरीन अभिनय से किरदार को जीवंत करने वाली राधिका की अनकही बातें

मनोरंजन

मुंबई: राधिका आप्टे मनोरंजन की दुनिया का जाना पहचाना नाम है। राधिका फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदायगी के लिए जानी जाती है। राधिका की आने वाली फिल्म पैडमैन है जिसमें वो अक्षय कुमार की पत्नी का किरदार निभा रही है। यह एक बायोपिक है जिसका निर्देशन आर बाल्कि कर रहे है। फिल्म की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना है। यह गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म रिलीज से पहले हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी जिंदगी के कुछ अनकही बातें —

राधिका आप्टे का जन्म 7 सितंबर 1985 को महाराष्ट्रा के पुणे में हुआ था। उनके पिता का नाम डॉ. चारुदत्त आप्टे है, जोकि पुणे के मशहूर न्यूरो सृजन में से एक हैं। राधिका आप्टे ने अपनी प्रारम्भिक पढाई पुणे से पूरी की। उसके बाद स्नातक की पढ़ाई भी पुणे फर्ग्युसन कॉलेज से की है। राधिक ने अपना ग्रेजुएशन मैथ्स और इकोनोमिक्स से किया है।

राधिका को डांस का काफी शौक है यही वजह है कि उन्होंने चार फिल्मे करने के बाद कंटेम्पररी डांस सीखने के लिए लंदन के ट्रिनिटी लाबान संगीत की संगीतविद्यालय चली गई। राधिका आप्टे ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 2005 में आई फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी से की। फिल्म में उनका काफी छोटा रोल था।

फिल्मों में आने से पहले राधिका थिएटर किया करती थी। थिएटर के दौरान एक्टर राहुल बोस ने ओबेराय के प्ले बॉम्बे ब्लैक में राधिका को देखा। राहुल को राधिका की परफॉरमेंस इतनी ज्यादा पसंद आई कि उन्होंने अपनी अगली फिल्म अंतहीन में निर्देशक अनिरूद्ध राय चौधरी से उन्हें फिल्म में कास्ट करने के लिए कहा। फिल्म अंतहीन में राधिका आप्टे के अलावा, शर्मीला टैगोर, अपर्णा सेन, रहुल बोस भी नज़र आये थे।

राधिका ने कई हिंदी फिल्में की है जिसमें अंतहीन, वह लाइफ हो तो ऐसी, समांतर, द वेटिंग रूम, आई एम, सोर इन द सिटी, बदलापुर, हंटर, कौन कितने पानी में, पाच्र्ड, फोबिया, मांझी: द माउटेन मैन, कबाली, हराम है। वहीं आने वाली फिल्में पैडमैन, बाजार है।

इसके अलावा राधिका ने शॉर्ट फिल्म और कई वेब सीरीज भी की है। जिसमें दरमियां, वक्रतुंड स्वाहा, दैट डे आफ्टर एवरी डे, द कॉलिंग, कृति जैसी कई फिल्में की। राधिका ने कई शॉर्ट फिल्में भी की हैं। जिसमें उनके किरदार को काफी सराहा गया है।

मांझी: द माउटेन में आप्टे बॉलीवुड के मंझे हुए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्द्की के अपोजिट नजर आई थी।

वर्ष 2012 में राधिका ब्रिर्टिश संगीतकार बेंडिक्ट टेलर के साथ विवाह बंध में बंध गयी। आप्टे की मुलाकात टेलर से लंदन में हुई जब वे वह वंहा कंटेम्पररी डांस की शिक्षा लेने गई थी।

समाचार नामा

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More