27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

फिल्म डायरेक्टर श्री महेश भट्ट को धमकी देकर पैसे की माॅग करने वाला अभियुक्त एस0टी0एफ0 द्वारा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: एस0टी0एफ0 तथा मुम्बई पुलिस के सयुक्त अभियान में फिल्म डायरेक्टर श्री महेश भट्ट को धमकी देने वाले अभियुक्त संदीप साहू को लखनऊ से गिरफतार करने में उल्लेखनीय सफल्ता प्राप्त हुई।

गिरफतार अभियुक्त का विवरणः
संदीप साहू पुत्र शिव नारायण साहू निवासी-105-233, कैन्ट रोड, लखनऊ हाल पता-1/111, आम्रपाली काॅलोनी, रजनी खण्ड, लखनऊ।
बरामदगीः
1. 02 अदद मोबाइल फोन मय 02 सिम कार्ड(धमकी देने में प्रयुक्त सिम सहित)
2. पी0एन0बी0 बैंक का ए0टी0एम0 कार्ड(जिसके खाता में धमकी की धनराशि जमा कराने को कहा गया था)
3. एक अदद डी0एल0 4. एक अदद पैन कार्ड

दिनंाकः01-03-2017 को मूुम्बई क्राईम ब्राॅच के वरिष्ठ अधिकारियों ने एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश के अधिकारियों से सम्पर्क कर सूचित किया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा फिल्म डायरेक्टर श्री महेश भट्ट से पैसा मांगने की धमकी दी जा रही है और पैसा न देने की स्थिति में उनकी पुत्री अभिनेत्री आलिया भट्ट को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है।

इस सूचना की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए श्री अमित पाठक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0, उत्तरप्रदेश ने अपर पुलिस अधीक्षक डा0 अरविन्द चतुर्वेदी को इस प्रकरण में तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। डा0 चतुर्वेदी ने एडीशनल सी0पी0, काईम ब्राॅच, मुम्बई श्री प्रसन्ना से सम्पर्क कर घटना से सम्बन्धित दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट की प्रति प्राप्त की तथा संदिग्ध द्वारा भेजे गये एस0एम0एस0 का विवरण एवं धमकी के बाद माॅगी गयी धनराशि को जमा करने हेतु दिये गये बैंक एकाउन्ट का नम्बर भी प्राप्त किया।

डा0 चतुर्वेदी ने पुलिस उपाधीक्षक श्री पी0के0 मिश्र के नेतृत्व में टीम गठित की, जिसमें निरीक्षक श्री राजेश चन्द्र त्रिपाठी ने अत्यन्त परिश्रमपूर्वक केस से सम्बन्धित जमीनी सूचना एकत्र की। आज दिनंाकः02-03-2017की प्रातः मुम्बई क्राईम ब्राॅच के ए0पी0आई0 श्री अरविन्द पवाॅर के लखनऊ आने पर संदिग्ध उपरोक्त संदीप साहू के सम्बन्ध में पूर्व विकसित सूचनाओं के आधार पर प्रातः समय लगभग 11-00 बजे आॅल इंडिया रेडियो के निकट, पेट्रोल पम्प के पास से उक्त संदीप साहू को हिरासत में लिया गया।

पूछताछ पर संदीप साहू ने बताया कि वह बचपन से कैन्ट रोड, लखनऊ में रहा है और नजदीक के एक स्कूल से 8वीं कक्षा पास है। इसके बाद पढाई में मन न लगने के कारण उसने अमीनाबाद, लखनऊ की एक कपड़े दुकान पर लगभग 5-7 वर्ष काम किया। इसके बाद उसने साहू फाईनेन्स, लखनऊ में कलैक्शन एजेन्ट की नौकरी की, जिसमें उसे लगभग 15 हजार रूपये प्रतिमाह मिल जाते थे। यह भी बताया कि वर्ष-2015 के अन्त में उसके मन में बिजनेस करने का विचार आया और उसने नौकरी छोड़ दी। बाजार और रिश्तेदारों से लगभग 07 लाख रूपये उधार लेकर उसने सैक्टर-एच, आशियाना, लखनऊ में जूते की दुकान खोल ली। लगभग 04 माह तक संघर्ष करने के बाद भी उसकी दुकान नही चली और कर्ज का दबाव बढता चला गया। अक्टूबर,2016 में उसे दुकान बन्द करनी पड़ी। उसके ऊपर बकायेदारों के तकादों का दबाव बढता गया। इसलिए वह टी0वी0 सीरियल्स में काम करने की ख्वाहिश में अपने बचपन के दोस्त के पास मुम्बई चला गया, जो एक मोबाइल की दुकान में काम करता था। अन्धेरी मुम्बई के एक माॅल और कार्यक्रम स्थलों पर घूमते हुए उसकी मुलाकात टी0वी0 सीरियलों में काम करने वाले कई लोगों से हुई, जिनसे उसने काम माॅगा लेकिन कोई सफलता नही मिली और उसे लखनऊ वापस आना पड़ा। जनवरी,2017 में मकान का किराया और पुराने बकाये से वह परेशान हो गया। संदीप साहू ने पूछताछ पर आगे बताया कि उसने इन्टरनेट से मुम्बई फिल्म इण्डस्ट्री के कलाकारों के नम्बर निकालने की कोशिश की और जो भी नम्बर प्राप्त हुए उन्हें फोन करके यह बताते हुए आर्थिक मदद माॅगी कि वह उनका बहुत बड़ा फैन है। कई नम्बरों पर कलाकारों के मैनेजर उपलब्ध मिले किन्तु उन्होने भी मदद करने से इन्कार किया। संदीप ने यह कबूल किया कि उसने महेश भट्ट को बब्लू श्रीवास्तव का नाम लेकर धमकी भरा एस0एम0एस0 किया था, जिसमें उसने 50 लाख रूपये की माॅग की थी। अभी तक की जाॅच में अभियुक्त का बब्लू श्रीवास्तव व अन्य किसी गैंग से सम्बन्ध अथवा अन्य कोई अपराधिक इतिहास होना नही पाया गया है।

मुम्बई क्राईम ब्राॅच से आये ए0पी0आई0 श्री अरविन्द पवाॅर द्वारा न्यायालय से ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त कर अभियुक्त संदीप साहू को मुम्बई ले जाने की कार्यवाही की जा रही है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More