35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

यू0पी0 एटीएस और बिहार पुलिस ने संयुक्त आपरेशन में 50 हजार रू0 के घोषित इनामी अपराधी नीतेश सिंह को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश

लखनऊः उत्तर प्रदेश ए.टी.एस. और बिहार पुलिस ने संयुक्त आपरेशन में कल सायं 01.03.17 को बिहार राज्य से 50 हजार के घोषित इनामी वांछित अपराधी नीतेश सिंह को लखनऊ के थाना तालकटोरा, राजाजीपुरम क्षेत्र से गिरफ्तार किया ।

गिरफ्तार अभियुक्त नीतेश पुत्र श्यामबाबू सिंह, तरियानी छपड़ा जिला शिवहर का मूल निवासी है जिसके विरूद्व हत्या, हत्या के प्रयास फिरौती हेतु अपहरण एवं अन्य गम्भीर अपराधों से संबंधित लगभग एक दर्जन से अधिक मामलों दर्ज हैं। नीतेष वर्तमान में तिरहुत क्षेत्र मुजफ्फरपुर, के थाना तरियानी जिला षिवहर तथा बेलसंड जिला सीतामढ़ी के पाॅच प्रमुख गम्भीर अपराध के मुकदद्मों में फरार चल रहा था।

नीतेश ‘‘आजाद हिन्द फौज’’ का षिवहर जनपद का कमाण्डर था। बिहार पुलिस के अनुसार ‘‘आजाद हिन्द फौज’’ बिहार में राजपूत जाति के लोगों द्वारा माओवादियों/नक्सलियों के विरूद्व बनाया गया एक संगठन है। प्रारम्भ में इसने नक्सलियों के विरूद्व कार्य किया परन्तु बाद में स्वयं वर्चस्व स्थापित होने के बाद यह गम्भीर अपराधों में संलिप्त हो गया। बिहार के शिवहर, मोतीहारी, सीतामढी तथा मुजफ्फरपुर आदि जनपदों में नीतेष काफी सक्रिय था। नितेष लगभग एक माह से उ0प्र0 के लखनऊ में छिप कर रह रहा था तथा इसने पिछले माह ही बिहार के वैशाली जिला अतंर्गत फतेपुर में शादी भी किया था।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More