39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रो कबड्डी लीग 2017: पुनेरी पलटन ने पटना पाइरेट्स को 47 -42 से हराया

पुनेरी पलटन ने पटना पाइरेट्स को 47 -42 से हराया
खेल समाचार

राजेश मोंडल की शानदार रेडिंग स्कील्स और जिआउर रहमान के डिफेंस के दम पर पुनेरी पलटन के डिफेंडिंग चैंपियन पटना पाइरेट्स को 47 -42 से हरा दिया। यह पटना की टूर्नामेंट में पहली हार है। हालांकि पटना के कप्तान परदीप नरवाल ने दमदार खेल दिखाते हुए अपना सुपर 10 भी पूरा किया। वह 19 रेड प्वाइंट हासिल करने के साथ प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।। वहीं पलटन के राजेश मोंडल ने 10 रेड अंक अर्जित किए। लेकिन टीम के बैक कोर्ट के असली योद्धा जिआउर रहमान साबित हुए जिन्होनें 6 सफल टैकल के साथ पटना की कमर तोड़ दी।

दोनों टीमों की बात करें तो पटना पाइरेट्स ने 4 मुकाबले में से 3 में जीत दर्ज की है। पटना की टीम 18 अंक के साथ ज़ोन बी में तीसरे स्थान पर है। जबकि पुनेरी पलटन भी 4 में से 3 मैच जीत कर 16 अंक के साथ ज़ोन ए में तीसरे स्थान पर काबिज़ है। पटना अपने अटैकिंग खेल की लिए जानी जाती है। टीम के कप्तान परदीप नरवाल बतौर रेडर किसी भी विपक्षी टीम को ढेर कर सकते हैं। वहीं पुनेरी पलटन में दीपक हुड्डा और संदीप नरवाल की जोड़ी टीम की मज़बूत कड़ी हैं।

पुनेरी पलटन ने टॉस जीतकर पहले कोर्ट चुनने का फैसला किया। पटना के कप्तान परदीप नरवाल की खाली रेड। 2 मिनट तक दोनों टीमों की तरफ से कोई अंक जुटाने में कामयाब नहीं रहा। विनोद कुमार ने पटना का एक अंक के साथ खाता खोल दिया है। इसके बाद पलटन के राजेश मोंडल ने शानदार रेड डालते हुए 2 टच प्वाइंट हासिल किए। स्कोर – पटना – 1, पलटन – 2।

पहले हॉफ के पांच मिनट खत्म होने तक पुनेरी पलटन ने एक अंक की बढ़त हासिल कर ली है। संदीप नरवाल ने शानदार टैकल कर टीम के खाते में एक अंक और जोड़ा। स्कोर पलटन – 5 और पटना -4। इसके बाद अपनी डू और डाई रेड में पटना की टीम असफल रही और एक नॉन रेड प्वाइंट पलटन को मिला। स्कोर पलटन 7- 4।

 संदीप नरवाल लगातार रेड प्वाइंट अर्जित कर रहे हैं। वहीं टीम के डिफेंडरों ने पटना के कप्तान परदीप नरवाल सहित किसी भी विपक्षी रेडर को कोई मौका नहीं दिया है। 10 मिनट का खेल खत्म होने तक पलटन ने 9 अंक की बढ़त हासिल कर ली है। स्कोर पलटन 14 और पटना केवल 5 अंक पर है।

11वें मिनट में रोहित कुमार की सफल रेड के दम पर पलटन को दो अंकम मिले और इसके बाद ही संदीप नरवाल की सफल रेड के साथ पलटन 17 अंक पर पहुंच गई है। जबकि पटना के खाते में केवल 6 अंक है।

 13वें मिनट में संदीप नरवाल ने जोरदार धक्का देते हुए पटना की टीम को ऑल आउट कर दिया है । स्कोर पलटन – 21 और पटना – 7।

कप्तान दीपक हुड्डा की सफल रेड के साथ एक और अंक पलटन के खाते में जु़ड़ा है। यहां से टीम ने 14 अंक की बढ़त बना ली है। परदीप नरवाल का जादू नहीं देखने को मिल रहा। ऐसा लग ही नहीं रहा कि ये डिफेंडिंग चैंपियन वाली ही टीम है।

16वें मिनट में विकास जग्लान की सफल रेड और पटना ने एक अंक हासिल किया। स्कोर पलटन – 24 , पटना – 9।

19वें मिनट में पुनेरी पलटन 12 अंको की बढ़त हासिल कर चुकी है। परदीप नरवाल की सफल रेड के साथ टीम का स्कोर 13 अंक हो गया है लेकिन पलटन 24 अंक के साथ आगे चल रही है।

आखिरी मिनट में पलटन के रेडर रोहित कुमार की एक और सफल रेड के साथ पलटन का स्कोर 25 अंक हो गया है। वहीं पटना 13 अंक के साथ संघर्ष कर रही है। पहले हॉफ का खेल खत्म होने तक स्कोर पुनेरी पलटन – 25 और पटना पाइरेट्स – 13 अंक।

दूसरे हॉफ का खेल शुरु हो चुका है। दूसरे हाफ का पहला प्वाइंट पटना ने दीपक हुडा को टैकल कर जुटाया। स्कोर पलटन 25 और पटना – 14।

इसके बाद पटना के कप्तान परदीप नरवाल के शानदार रेड और पटना अब 15 अंक पर पहुंच गया है।

23वें मिनट में दीपक हुड्डा की सफल रेड डालते हुए पटना के डिफेंडर को चकमा दिया और एक रेड प्वाइंट हासिल किया। स्कोर पलटन – 31 और पटना -20।

29वें मिनट तक पुनेरी पलटन ने अपना दबदबा कायम रखते हुए 10 अंक की बढ़त को बरकरार रखा है। मोनू गोयत की सफल रेड। पटना -23 , पलटन -34।

31वें मिनट में दीपक हुड्डा की जबरदस्त रेड और पटना के दो खिलाड़ियों को आउट किया। स्कोर पलटन – 36, पटना – 24 ।

32वें मिनट में पटना के कप्तान परदीप नरवाल की पहली सुपर रेड। तीन खिलाड़ियों को आउट किया। स्कोर पटना – 28, पलटन – 37।

33वें मिनट में पटना के कप्तान परदीप नरवाल की एक और सफल रेड और पटना यहां वापसी करते हुए। स्कोर पटना – 29, पलटन – 37।

दीपक हुड्डा की सफल रेड के बाद पुनेरी पलटन के डिफेंडरो ने परदीप नरवाल को टैकल किया। स्कोर – पलटन – 39 और पटना – 29 ।

खेल खत्म होने में केवल पांच मिनट का वक्त बचा है और पलटन के 4 खिलाड़ी आउट हो गए हैं। स्कोर पलटन – 40 और पटना – 31 । पुनेरी पलटन ने टाइम आउट लिया है।

36वें मिनट में परदीप नरवाल की सफल रेड। स्कोर पलटन – 40 और पटना – 32। इसके बाद परदीप नरवाल ने अपनी अगली ही रेड में पलटन को आल आउट कर दिया है।  यहां अंको का फासला कम हो गया है। पटना की टीम की जबरदस्त वापसी। स्कोर पलटन – 41 और पटना – 36।

लेकिन पुनेरी पलटन आल आउट होने के बाद नई ऊर्जा के साथ कोर्ट पर नज़र आ रही। टीम ने परदीप नरवाल को टैकल कर आउट कर दिया है। पुनेरी पलटन ने 47-42 से मुकाबला जीत लिया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More