39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पीएम आवास के बाहर धरने पर बैठे 24 TDP सांसद हिरासत में

देश-विदेश

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर तेलुगु देशम पार्टी के सांसद रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए. जिसके बाद पुलिस ने इन 24 सांसदों के तुरंत 7 लोक कल्याण मार्ग से जबरन हटाया और बसों में भरकर तुगलक रोड पुलिस थाने ले गई. इस दौरान ये सांसद रास्ते में बीजेपी नीत केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्लकार्ड दिखाते रहे.

टीडीपी के इन सांसदों ने इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चेंबर के अंदर भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया था. सुरक्षाकर्मियों को उन्हें जबरन वहां से हटाना पड़ा था.

बता दें कि आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे टीडीपी सांसदों के हंगामे की वजह से संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही पूरी तरह बाधित ही रहा. अपनी मांग को लेकर टीडीपी ने पिछले दिनों एनडीए से नाता तोड़ लिया था और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का लोकसभा में नोटिस भी दिया था. हालांकि सदन में हंगामे के चलते इस पर चर्चा नहीं हो सकी.

वहीं टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडु ने बीते शुक्रवार को पार्टी सांसदों से कहा कि वे आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अपना विरोध प्रदर्शन तेज करें. टीडीपी सांसदों के साथ एक टेली-कॉन्फ्रेंस में नायडु ने कहा, ‘इतने दिनों से बार-बार सदन को स्थगित कराकर भाजपा इस मुद्दे से बच रही है. अगर सदन की कार्यवाही अनिश्चितकालीन समय के लिए स्थगित हो गई है तो सांसदों को निश्चित रूप से राष्ट्रपति से मिलना चाहिए. बीजेपी बांटो और राज करो की तर्ज पर काम कर रही है.’ उन्होंने कहा, ‘हम तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक राज्य सभा में दिये गये आश्वासन और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों को पूरा नहीं कर दिया जाता.’ (news18)

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More