25 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन ने अपने बल्ले से मैदान पर मचाया कोहराम

खेल समाचार

वेलिंगटन में चल रहे न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के दूसरे दिन अच्छा खेल देखने को मिला। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अपने बल्ले से वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। कॉलिन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 71 गेंदों में शतक जमा दिया। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज शतक जमाने के मामले में वह दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। ग्रैंडहोम ने 71 गेंदों में शतक पूरा किया और 74 गेंदों में 105 रन बनाकर आउट हुए। ग्रैंडहोम ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 3 छक्के लगाए।

वह न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज शतक ठोकने के मामले में वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड ब्रैंडन मैक्कलम के नाम है। उन्होंने 2015-16 सीजन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों शतक लगाया था। इस मामले में तीसरे और चौथे नंबर पर भी मैक्कलम ही हैं जिन्होंने 74 और 78 गेंदों में शतक बनाया है।

खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने नौ विकेट खोकर 447 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 105, हेनरी निकोलस ने 67, रॉस टेलर ने 93 रन बनाए। टॉम ब्लंडवेल 57 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि ट्रेंट बोल्ट उनका बखूबी साथ दे रहे हैं। इस तरह से न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 313 रनों की विशाल बढ़त बना ली है। इससे पहले वेस्टइंडीज की पहली पारी में 134 रन पर सिमट गई थी। वेस्टइंडीज टीम के आधे बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए।

कीरेन पॉवेल ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया। उनके अलावा क्रैग ब्रेथवेट ने 24 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से नील वैग्नर ने 39 रन देकर 7 विकेट झटके। उनके अलावा ट्रैंट बोल्ट ने 2 विकेट झटके।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More