35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी

खेल समाचार

पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने दिनेश कार्तिक और शिखर धवन की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी। भारत ने 4 ओवर शेष रहते ही कीवियों द्वारा दिए गए 231 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन (68) और दिनेश कार्तिक ने (64) रन की नाबाद पारी खेली। यह दिनेश कार्तिक के वनडे करियर का 9वां वनडे अर्द्धशतक है। कार्तिक ने विजयी चौका लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की, ओपनर रोहित शर्मा मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए।

उन्हें टिम साउथी ने मुनरों के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा। हालांकि इसके बाद कप्तान कोहली ने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच 57 रनों की साजेदारी हुई आैर कोहली 29 रन बनाकर ग्रैंडहाम की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने कार्तिक के साथ स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया लेकिन वो भी 30 रन बनाकर स्पिनर सैंटनर की गेंद पर कैच आउट हो गए। आखिकार धोनी और कार्तिक ने 28 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए भारत को सीरीज में पहली जीत दिलाई इस जीत के साथी ही दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेूाज़ी करने का फैसला किया। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार की अगवाई में उम्दा प्रदर्शन से भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 230 रन पर रोक दिया।

स्विंग के बादशाह भुवनेश्वर (45 रन पर तीन विकेट), युवजेंद्र चहल (36 रन पर दो विकेट) और जसप्रीत बुमराह (38 रन पर दो विकेट) की बदौलत न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। हार्दिक पंड्या (23 रन पर एक विकेट) और अक्षर पटेल (54 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट हासिल किया। न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी निकोल्स (42), कोलिन डि ग्रैंडहोम (41) और टाम लैथम (38) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। मिशेल सेंटनर (29) और टिम साउथी (नाबाद 25) ने नौवें विकेट के लिए 32 रन जोड़कर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More