25 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

त्यूनी तहसील ग्राम पंचायत बुल्हाड में श्री महासू देवता मन्दिर में पूजा अर्चना करते हुएः मुख्यमंत्री

त्यूनी तहसील ग्राम पंचायत बुल्हाड में श्री महासू देवता मन्दिर में पूजा अर्चना करते हुएः मुख्यमंत्री
उत्तराखंड

देहरादून: त्यूनी तहसील के अन्तर्गत ग्राम पंचायत बुल्हाड़ में श्री महासू देवता मन्दिर की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर बिस्सू मेले में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट तथा विधायक श्री मुन्ना सिंह चैहान का स्थानीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने जौनसार की संस्कृति, सादगी और कर्मठता की प्रशंसा करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि कण्डमान क्षेत्र के बुल्हाड़, काण्डोई भरण, मशक तथा भद्रोली पटवारी क्षेत्र के आंशिक भाग के 29 ग्रामों को त्यूनी तहसील से हटाकर चकराता तहसील में मिलाने की शीघ्र कार्यवाही की जायेगी। इससे इन गांवों के लोगों को तहसील संबंधी कार्यों के लिए अधिक दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि श्री नैनसिंह रावत रा.उ.मा. विद्यालय बुल्हाड़ को इण्टर काॅलेज में उच्चीकृत करने हेतु परीक्षण करके विधिसम्मत कार्यवाही की जायेगी। क्षेत्र के प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ने का सर्वे किया जायेगा तथा स्वच्छ भारत, हर परिवार के पास एक छत, विद्युतीकरण तथा स्वच्छ पेयजल का लक्ष्य पूरा करने पर कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में परिवार के हर सदस्य को रोजगार मिले, इसके लिए उत्तराखण्ड सरकार ने रोजगार सृजन व कौशल विकास का अलग मंत्रालय बनाने का निर्णय लिया है। साथ ही केन्द्र सरकार की सस्ती जेनेरिक दवाई की उपलब्धता वाली नीति को प्रदेश में भी लागू किया जायेगी।

इस अवसर पर विकासनगर से त्यूनी जा रही बस के हिमाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त होने पर मृतकों को श्रद्धांजलि के लिए दो मिनिट का मौन रखा गया। मुख्यमंत्री ने मृतक परिजन को 01 लाख, गंभीर रूप से घायल को 50 हजार और घायल को 25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की।

इस अवसर पर विधायक श्री मुन्ना सिंह चैहान ने कहा कि जौनसार बाबर प्राकृतिक रूप से जितना सुन्दर है उतना ही भौगोलिक रूप से चुनौतिपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता आज भी कृषि, पशुपालन और स्थानीय परंपराओं को बरकरार बनाये हुए है तथा लोग सादगी, कर्मठता व ईमानदारी की प्रतिमूर्ति है, उन्हें केवल उचित दिशा देने की आवश्यकता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु चैहान तथा भाजपा नेता मूरतराम शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम के दौरान मन्दिर समिति बुल्हाड़ के अध्यक्ष प्रताप सिंह रावत ने स्थानीय क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से सम्बंधित में एक मांगपत्र मुख्यमंत्री जी को प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि मन्दिर समिति ने क्षेत्र के विकास से सम्बंधित मांगपत्र में जो भी समस्याएं उठायी है उनका परीक्षण कर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ब्लाॅक प्रमुख कालसी श्री अर्जुन सिंह, कनिष्ठ प्रमुख श्री खजान सिंह, ग्राम पंचायत प्रधान श्री बहादुर सिंह, मन्दिर समिति के संरक्षक श्री रतन सिंह रावत सहित ग्रामवासी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More