29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

डिकवेला और गुनाथिलका ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रचा इतिहास

डिकवेला और गुनाथिलका ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रचा इतिहास
खेल समाचार

श्रीलंका और जिम्बॉब्वे के बीच हमबनटोटा में खेले जा रहे चौथे वनडे में एकदिवसीय क्रिकेट का नया इतिहास बना। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुनाथिलका ने अपना नाम क्रिकेट के इतिहास में दर्ज करा लिया है। 34वें ओवर की चौथी गेंद पर गुनाथिलका के सिंगल के साथ ही श्रीलंका की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी की। दोनों ने लगातार दूसरे मैच में 200 से अधिक रनों की साझेदारी की जो एक नया रिकॉर्ड है। इससे पहले वनडे क्रिकेट इतिहास में किसी भी विकेट के लिए किसी भी जोड़ी ने लगातार दो मैचों में 200 रनों की साझेदारी नहीं की।

इससे पहले तीसरे वनडे मैच में दोनों ने 229 रनों की साझेदारी निभाई थी जिसके कारण टीम ने 311 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया था। अपनी इस बेहतरीन साझेदारी को दोनों ने एक बार फिर चौथे वनडे में दोहराया और 35.2 ओवर में 209 रनों की साझेदारी की। डिकवेला ने अपना शतक बनाया लेकिन गुनाथिलका इस बार शतक से चूक गए और 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम के आगे दर्ज करा लिया। जोड़ी के टूटने के कुछ देर बाद ही डिकवेला भी 116 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

दोनों ने इस दोहरे शतकीय साझेदारी के साथ टीम के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या और उपुल थरंगा के दो दोहरे शतकीय साझेदारी की बराबरी भी कर ली है। वनडे क्रिकेट में एक और मुकाबले में अगर श्रीलंका की ये नई सलामी जोड़ा दोहरे शतक की साझेदारी कर लेती है तो भारत के सचिन तेंदुलकर औऱ सौरव गांगुली की बराबारी कर लेगी। भारत के दो पूर्व दिग्गजों ने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक तीन बार दोहरे शतक की साझेदारी निभाई।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More