37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

टी-20: राजकोट में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगाा भारत

खेल समाचार

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जब दूसरे टी-20 मैच में उतरेगी तो उसका इरादा पांच साल में तीसरी टी-20 सीरीज जीतने का होगा। वहीं कीवी टीम सीरीज में वापसी करने के इरादे से खेलेगी। दूसरा टी-20 राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेला जाएगा। बता दें कि भारत ने दिल्ली में पहला टी-20 मैच 53 रन से जीता था।

पहले मैच में सलामी बल्लेबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए टीम को वो शुरुआत दी थी जिसकी उम्मीद थी। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने खास तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं आखिर के ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने उम्दा प्रदर्शन किया। स्पिनरों ने भी बीच के ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी की। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लगातार कीवी बल्लेबाज़ों ख़ासकर विलियमसन और सीनियर बल्लेबाज़ रॉस टेलर को परेशान किया।

भारतीय टीम के हरफनमौला प्रदर्शन को देखते हुए केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम के लिये यह सीरीज जीतना आसान नहीं होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 7 नवंबर को तिरूवनंतपुरम में खेला जायेगा।

न्यूजीलैंड को अगर इस मैच के जरिये वापसी करनी है तो उसे फार्म में चल रहे धवन, रोहित और विराट कोहली को बड़ा स्कोर बनाने से रोकना होगा। पिछले मैच में धवन और रोहित ने 16वें ओवर तक 158 रन की साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत ने कीवी टीम को 203 रन का लक्ष्य दिया।

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के गेंदबाद ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी को अपनी गेंदबाजी में और धार लानी होगी। पहले मैच की बात करे तो दोनों गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा पाए। डैथ ओवरों में भी उनकी गेंदबाजी कोई कमाल नहीं दिखा सकी।

पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारत की नजरें दूसरा टी-20 मैच में जीत हासिल करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने पर होंगी। गौरतलब है कि राजकोट के मैदान पर यह दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच है। इससे पहले यहां अक्तूबर 2013 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैच खेला गया था जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, श्रेयस अय्यर , दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, केएल राहुल।

न्यूज़ीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टाड एसल, ट्रेंट बोल्ट, टाम ब्रूस, कोलिन डे ग्रांडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टाम लाथम, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी।

Related posts

3 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More