40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पहली बार अनुष्का शर्मा के बारे में दिल खोलकर बोले विराट कोहली

खेल समाचार

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के रिश्ते से तो हर कोई वाकिफ है। आए दिन विराट-अनुष्का की खबरें सुर्खियां बटोरती रहती है। अभी हाल ही में जब विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई को छुट्टी के लिए अर्जी दी थी। तो कयास लगाए जाने लगे कि विराट और अनुष्का साल के अंत में शादी करने वाले हैं। हालांकि, ये सब बस अफवाह है और इसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है। लेकिन एक बात तो साफ़ है कि विराट और अनुष्का एक दूसरे को बहुत चाहते हैं।

इसका एक उदाहरण गौरव कपूर का ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ में देखने को मिला जब विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को लेकर अपनी दिल की बात कही। दरअसल, इस इंटरव्यू में गौरव कपूर कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंग्लिश बोलने पर चुटकी लेते हैं तो इस पर विराट कहते हैं, ” सर, बस लेडी लक का कमाल है। हमें तो आपने देखा है, हमें तो कोई अक्ल थी नहीं लाइफ में। जब से अनुष्का मेरी जिंदगी में आई है, उसने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। इस वजह से मुझमें काफी समझ आ गई है। काफी अक्ल भी आ गई है पिछले चार सालों में। आज जिस पोजीशन पर हूं, वो सब उसी की वजह से है। उसने मुझे तहजीब सिखाई। उसने ठहराव सिखाया।”

इसके बाद विराट कोहली ने अपने उस बुरे समय का भी जिक्र किया, जब लोगों ने उसके खराब प्रदर्शन पर अनुष्का को जिम्मेदार ठहराया था। दरअसल, साल 2014 के इंग्लैंड दौरे पर कोहली ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। इसके बाद 2015 के क्रिकेट विश्व कप में भी उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार और विराट कोहली का लापरवाही से आउट हो जाना, लोगों ने हार का ठिकरा अनुष्का पर ही फोड़ा था।

विराट कोहली आगे कहते हैं, “अनुष्का उस वक्त मेरे हालात से वाकिफ थी। उसे पता था कि मैं किस दौर से गुजर रहा। लेकिन वह हमेशा मेरे साथ रही और लगातार मोटिवेट करती रही। इसी का नतीजा रहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उसने मेरी जिंदगी के हर अच्छे-बुरे लम्हों मेरा साथ दिया है।”

खैर, कोहली के इन बातों से एक सीख तो मिलती है कि परिस्थितियां कैसी भी रहें, इंसान को हमेशा डटे रहना चाहिए। वो अनुष्का ही है, जो विराट के पीछे एक दीवार बनकर खड़ी है। आज विराट देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार ढेरों रन बना रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More