23 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

औद्योगिक विकास मंत्री ने बी0आई0सी0 एवं एन0टी0सी0अधिकारियों के साथ की बैठक करते हुए श्री सतीश महाना

उत्तर प्रदेश

लखनऊः उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना ने कहा है कि कानपुर की लाल इमली मिल का पुनरोद्धार किया जायेगा। इसके लिए केन्द्र सरकार से भी अनुरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कानपुर को उसका औद्योगिक स्वरूप वापस दिलाने हेतु कृत संकल्पित है।  श्री महाना आज यहां पिकप भवन स्थित सभागार में ब्रिटिश इण्डिया कारपोरेशन (बी0आई0सी0) एवं नेशनल टेक्सटाइल्स कारपोरेशन (एन0टी0सी0) के मिलों को चलाने/पुनरोद्धार की संभावनाओं हेतु आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानपुर लाल इमली के पुनरोद्धार के लिए सक्रिय प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि लाल इमली को पुनः प्रारम्भ किये जाने हेतु केन्द्र सरकार को पत्र भेजा जाय। इसके साथ ही प्रदेश के अधिकारी व्यक्तिगत रूप से केन्द्रीय अधिकारियों से बात-चीत करें और मिल को चालू किये जाने की आवश्यकता भी बतायें।

औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश में औद्योगीकरण का माहौल बना रही है। नई-नई इकाइयां स्थापित किये जाने पर बल दे रही है। प्रदेश में निवेश के लिए निवेशकों को आमंत्रित कर रही है, वहीं बंद/रूग्ण इकाइयों को भी प्रारम्भ करने के लिए प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि बंद मिलों/इकाइयों को शुरू करने के लिए सरकार काफी गम्भीर है।  श्री महाना ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि बी0आई0सी0 और एन0टी0सी0 के अधिकारियों के साथ मिल बैठ कर मिल को चालू करने की ठोस पहल सुनिश्चित करें। उन्होंने बी0आई0सी और एन0टी0सी0 के अधिकारियों से भी अपेक्षा की कि वे अपने स्तर से भी आवश्यक कार्यवाही  करें, ताकि लाल इमली सहित बंद मिलें जल्द ही उत्पादनरत हो सकें। उन्होंने कहा कि बंद मिलों के चालू हो जाने से प्रदेश में औद्योगिक विकास को नई गति मिलेगी, साथ ही रोजगार के व्यापक अवसर भी सृजित होंगे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More