22 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

एनएसयूआई के कार्यकर्ता व पदाधिकारियो ने अपने अमर वीर सपूतों को याद करते हुए पहला दीया शहीदों को समर्पित

एनएसयूआई के कार्यकर्ता व पदाधिकारियो ने अपने अमर वीर सपूतों को याद करते हुए पहला दीया शहीदों को समर्पित
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई मध्य जोन द्वारा दीपावली पर्व से पूर्व पहला दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम शहीद स्मारक ,लखनऊ में  आयोजित किया गया । एनएसयूआई के कार्यकर्ता व पदाधिकारियो ने अपने अमर वीर सपूतों को याद करते हुए पहला  दीया  शहीदों  को समर्पित किया ।आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई मध्य जोन द्वारा दीपावली पर्व से पूर्व पहला दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम शहीद स्मारक ,लखनऊ में  आयोजित किया गया । एनएसयूआई के कार्यकर्ता व पदाधिकारियो ने अपने अमर वीर सपूतों को याद करते हुए पहला  दीया  शहीदों  को समर्पित किया । एनएसयूआई मध्य जोन के प्रदेश मीडिया प्रभारी और अभियान के संयोजक रोहित कश्यप ने बताया कि मध्य जोन के समस्त जनपदों में इस कार्यक्रम शुरुआत की गई है और लखनऊ से इसका शुभारम्भ किया गया है ।  रोहित कश्यप ने कहा की  हमारा अतुल्य भारत देश सदैव वीरों की वीरता के लिए प्रसिद्ध रहा है। हम सब लोग मिलकर अपने देश के अमर शहीदों के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए अनिवार्य रूप से स्वयं तो एक दिया प्रज्ज्वलित करें, साथ ही लोगों को इस मुहिम के लिए प्रेरित करने का संकल्प लें और देशधर्म का निर्वहन करें। उन्होंने कहा की देश के प्रति उनका दिया गया बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जायेगा,उन्होंने जिस प्रकार से अपने देश और देशवासियों की सुरक्षा की है वो अमूल्य है और हमें गर्व है ऐसे वीर सपूतों पर ।

हमारे बहादुर जवान देश की रक्षा के लिए अपनी जान दे देते है हमारा फर्ज है कि उनकी शहादत को याद करने के लिए अपने-अपने घर पर दीपावली के दिन एक एक दीया जलाएं। सैनिक हमारे देश के प्रहरी हैं। देश की रक्षा में कुर्बानी देने वाले सैनिक अमर होते हैं। हमें कोशिश करनी चाहिए कि जहां से भी हमारे वीर सैनिक गुजरें, हम देशवासी उनके सम्मान में खड़े हो जाएं। अगर हम ऐसा करते हैं तो सैनिकों और शहीदों का सम्मान बढेगा इस अवसर पर प्रमुख रूप से रोहित कश्यप, अनस रहमान ,जुनेद अहमद खान ,सचिन कुमार ,गुरुदीप प्रकाश ,आदित्य चैधरी ,विवेक कुमार तथा बड़ी संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता व पदाधिकारियो ने शहीदों के नाम दीया जलाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की देखते ही देखते पूरा शहीद स्मारक स्थल रोशनी से नहा गया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More