26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

आई0एस0बी0टी0 से घण्टाघर तक के मार्ग अतिक्रमण मुक्त विषयक बैठक की अध्यक्षता करते हुएः मदन कौशिक

आई0एस0बी0टी0 से घण्टाघर तक के मार्ग अतिक्रमण मुक्त विषयक बैठक की अध्यक्षता करते हुएः मदन कौशिक
उत्तराखंड

देहरादून: प्रदेश के शहरी विकास, आवास, राजीव गाँधी शहरी आवास, जनगणना, पुनर्गठन एवं निर्वाचन मंत्री उत्तराखण्ड सरकार मदन कौशिक ने विधान सभा स्थित सभागार में देहरादून शहर की सूरत संवारने के लिए पहले फेज की समीक्षा बैठक ली।
बैठक में उन्होंने जिला प्रशासन एवं जुड़े हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता का विश्वास अर्जित करते हुए पहले चरण में आई0एस0बी0टी0 से घण्टाघर तक के कार्यों को संकल्प के साथ पूरा करें। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर इस शहर को अच्छा करें, इसके लिए सभी विभाग समन्वय से कार्य करें। इस अभियान को युद्धस्तर पर चलाकर एक मिशाल पैदा करने के आदेश दिये।
बैठक में उन्होंने कहा कि आई0एस0बी0टी0 से घण्टाघर तक के हिस्से को अतिक्रमण मुक्त किया जाय। इसके साथ ही प्रमुख चैराहों के सौन्दर्यीकरण, वैडिंग जोन बनाने, पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि 7 मई को शुरू हुए इस अभियान के तहत लगभग 376 अतिक्रमण चिन्हित किये गये हैं, जिन पर लाल निशान लगवाये गये हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक पब्लिक नोटिस के नाम से अखबार में नोटिस निकालते हुए अतिक्रमणकारियों को सूचित किया जाय। उन्होंने कहा कि जिसके द्वारा अतिक्रमण किया गया है वह स्वयं ही उसे तुड़वा दें। सरकार द्वारा कार्रवाई करने पर अतिक्रमण हटाने को व्यय भी सम्बन्धित से वसूल किया जाये। पब्लिक नोटिस के साथ उस क्षेत्र में माइक के द्वारा भी एनाउन्समेंट करवाने के निर्देश दिये।
उन्होंने बैठक में 15 स्थानों पर बस स्टेंड बनने की स्थिति शापिंग काम्पलेक्सों की भूमिगत पार्किंग को दुरूस्त करने के सम्बन्ध में भी प्रगति की जानकारी ली। बैठक में उन्होंने अतिक्रमण की स्थिति पर जानकारी लेते हुए कहा कि शीघ्रता शीघ्र जिला प्रशासन अभियान चलाकर कार्य को अंजाम दें।
उन्होंने नेशनल हाइवे एवं निर्माण खण्ड, लो0नि0वि0 एवं प्रान्तीय खण्ड लो0नि0वि0 को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उक्त कार्य के लिए धन की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान कर दी गयी है, जिसका जी0ओ0 शीघ्र ही जारी कर दिया जायेगा। पैंसे की प्रत्याशा में शार्ट टर्म टेन्डर नोटिस निकाला जाय। जिससे कार्यों को शीघ्रताशीघ्र पूरा किया जा सके। उन्होंने इस अधीनियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये इसमें कोई कोताही बर्दास्त नही की जायेगी।
बैठक में जिलाधिकारी देहरादून एस0ए0मुरूगेशन, उपाध्यक्ष एम0डी0डी0ए0 वी0 षणमुगम व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, सचिव एम0डी0डी0ए0 पी0सी0 दुमका एवं विद्युत, लो0नि0वि0, ऊर्जा निगम, जल संस्थान विभाग के अधिकारी मौजूद थी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More