34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

आईसीसी महिला विश्व कप: सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराया

आईसीसी महिला विश्व कप: सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराया
खेल समाचार

मिताली और राजेश्वरी ने भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया आईसीसी महिला विश्व कप के क्वार्टर फाइनल बन चुके मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रनों से रौंदते हुए सेमीफाइनल में जह बना ली।

भारतीय कप्तान मिताली राज के शानदार शतक(109 रन) और और हरमनप्रीत कौर (60 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए बेहतरीन 132 रनों की साझेदारी के बाद वेदा कृष्णमूर्ति के तेजी से जुटाये गये 70 रन की मदद से भारतीय टीम ने अंतिम लीग मैच में सात विकेट पर 265 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

न्यूजीलैंड के लिए ये स्कोर काफी बड़ा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम राजेश्वरी की फिरकी के सामने 25.3 ओवर में 79 रनों पर ढेर हो गई।

टूर्नामेंट में पहली बार खेलने उतरी बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी ने 15 रन देकर पांच विकेट झटके जबकि दीप्ति शर्मा ने 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए। झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।

जीत के लिये 266 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने शुरू में दोनों सलामी बल्लेबाजों सुजी बेट्स (01) और राशेल प्राइस्ट (05) के विकेट तीन ओवर के अंदर गंवा दिये, तब उनका स्कोर सात रन था।

केटी मार्टिन (12) को दीप्ति ने अपने पहले ही ओवर में आउट कर दिया, जिससे 11वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 27 रन हो गय। एमी सैटर्थवेट 18वें ओवर में पवेलियन पहुंची, सुषमा वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजेश्वरी की गेंद पर उन्हें स्टंप आउट किया। न्यूजीलैंड की टीम इसके बाद इन झटकों से उबर नहीं सकी और टीम ने लगातार विकेट खो दिये।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More