29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अल्पसंख्यक आयोग जल्द ही मुजफ्फरपुर बिहार के हालात का जायजा लेगा और गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा: गयूरूल हसन रिजवी

अल्पसंख्यक आयोग जल्द ही मुजफ्फरपुर बिहार के हालात का जायजा लेगा और गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा: गयूरूल हसन रिजवी
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री गयूरूल हसन रिजवी, नेशनल फाउंडेशन फॉर कम्युनल हार्मोनी की नवचयनित सदस्य श्री रेणुका डीन और अन्य लोगों ने आज मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी से उनके आवास पर मुलाकात की और मौलाना कल्बे जवाद नकवी को नेशनल फाइोडेशन फॉर कम्युनल हार्मोनी का सदस्य चयन किये जाने पर बधाई दी। मुलाकात के दौरान मुजफ्फरपुर बिहार में मौलाना शबीब काजिम और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी और रिहाई के संबंध में भी बातचीत हुई। मुलाकात के समय मौजूद सभी लोगों ने कहा कि मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी हमेशा राष्ट्रीय एकता और सामाज सद्भाव के लिए कोशिश करते आये है, इसलिए उन्हें सदस्य चुनना सराहनीय कदम है । मुहतरमा रेणुका डीन ने कहा कि यह बैठक इसलिए भी रखी गई थी ताकि यह मशवरा किया जाये कि आखिर किस तरह राष्ट्रीय एकता एवं समाज सद्भाव व अम्न व शांति के प्रयासों को बढ़ावा दिया जाए।

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री गयूरूल हसन रिजवी ने कहा कि जल्द ही अल्पसंख्यक आयोग मुजफ्फरपुर बिहार का दौरा करेगा और हालात का जायजा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक आयोग मौलाना शबीब काजिम और उनके साथियों की रिहाई के लिये और हालात में सुधार के लिए हर संभव कोशिश करेगा। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक आयोग के अनुमानित दौरा की खबर जल्द ही मीडिया को दी जाएगी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि मुजफ्फरपुर के हालात का जायजा लेने के बाद निश्चित कार्यवाही की जाएगी और गुनाहगारों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

नेशनल फाउंडेशन फॉर कम्युनल हार्मोनी की सदस्य सुश्री रेणु डीन ने भी मौलाना शबीब काजिम पर पुलिस की बर्बरता और उनकी गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि शिया समुदाय के लोगा एकता और शांति के प्रतीक होते है और बडे बुद्वजीवी लोग होते हैं,एसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा लगाना और बर्बरता का प्रदर्शन करना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि में पुरे ईसाई समुदाय की ओर से मौलाना शबीब काजिम पर हुई बबर्रता और गिरफ्तारी की निंदा करती हूं। इस संबंध में जो भी हमारे अधिकार में होगा वह किया जाएगा और हमारा पूरा समुदाय मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी के साथ है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More