37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अफगानिस्तान सीमा पर भूकंप से कांपी दिल्ली-एनसीआर, जम्मू कश्मीर की धरती

देश-विदेश

बुधवार कोदोपहर बाद अफगानिस्तान सीमा के नजदीक ताजिकिस्तान में हुए भूकंप से राजधानी दिल्ली और एनसीआर की धरती कांप उठी। रायटर्स के मुताबिक, 6.2 मैग्नीट्यूड तीव्रता के भूकंप के चलते अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की इमारतें हिल उठी और उसका असर पाकिस्तान के कई शहरों में महसूस किया गया।

खबरों के मुताबिक, इस भूकंप का केन्द्र अफगानिस्तान में हिन्दूकुश की पहाड़ियों में था। यूनाइटेड स्टेट्स ज्योलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के मुताबिक, ताजिकिस्तान के इश्काशिम 36 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में यह भूकंप 111.9 किलोमीटर अंदर हुआ।

भूकंप के बाद लोगों में डर का ये आलम रहा कि काबुल में कामगार इमारतों से बाहर निकल आए। पाकिस्तान मीडिया की खबरों के मुताबिक, भूकंप का असर राजधानी इस्लामाबाद और पेशावर के उत्तर-पश्चिमी शहर में महसूस किया गया।

जम्मू कश्मीर में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया जहां लोग इमारतों से फौरन बाहर निकल आए। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, भूकंप बुधवार को पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में करीब 4 बजकर 15 मिनट पर महसूस किया गया। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, इस भूकंप से अब तक किसी तरह के जानमान के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Live हिन्दुस्तान

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More