Online Latest News Hindi News , Bollywood News

नवाचार और आत्मनिर्भरता की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए, माइगॉव द्वारा ‘आत्मनिर्भर भारत लोगो डिजाइन प्रतियोगिता’ का आयोजन

देश-विदेश प्रौद्योगिकी

नई दिल्ली: भारत सरकार माइगॉव डॉट इन पर ‘आत्मनिर्भर भारत लोगो डिजाइन प्रतियोगिता’ का आयोजन कर रही है, जिसके माध्यम से वह देश के नागरिकों से ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ के लिए रचनात्मक और अभिनव आदानों पर आधारित लोगो विकसित करवाकर, ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ को एक अलग पहचान देने की कोशिश कर रही है। इसके लिए प्रविष्टियों को जमा करने की अंतिम तिथि, 5 अगस्त 2020 को रात 11.45 बजे तक है। जिस भी लोगो को चुना जाएगा उसे 25,000 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

माइगॉव, देश के शासन और विकास में भारतीय नागरिकों की सक्रिय भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया एक जन सहभागिता मंच है। माइगॉव ने विभिन्न विभागों और स्वच्छ भारत, देखो अपना देश, लोकपाल और कई अन्य पहलों के लिए लोगो को क्राउडसोर्स किया है।

प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अंतर्गत, भारत ने यह प्रदर्शित किया है कि वह किस प्रकार की चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ता है और उसके द्वारा प्रस्तुत किए गए अवसरों को उजागर करता है। भारत ने धैर्य और आत्मनिर्भरता की भावना के साथ कोविड-19 की विकट परिस्थितियों का सामना किया है, जो इस तथ्य के माध्यम से स्पष्ट होता है कि मार्च 2020 से पहले भारत में व्यक्तिगत संरक्षण उपकरण (पीपीई) का उत्पादन शून्य था जो कि बढ़कर वर्तमान समय में रोजाना 2 लाख पीपीई किट का उत्पादन करने की क्षमता हो गई है, और यह लगातार बढ़ रही है।

इसके अतिरिक्त, भारत ने यह प्रदर्शित किया है कि वह किस प्रकार से चुनौतियों से आगे बढ़ता है और उसको अवसरों में बदलता है, जो कि जीवन रक्षक वेंटिलेटर का निर्माण में सहयोग के लिए विभिन्न ऑटोमोबाइल क्षेत्र के उद्योगों के पुनः प्रयोजन से भी प्रकट होता है।

किसी प्रकार की जानकारी के लिए, कृप्या यहां संपर्क करें:

connect@mygov.nic.in

Related posts

पूर्व मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त श्री टी.एन. शेषन के निधन पर निर्वाचन आयोग ने संवेदना व्‍यक्‍त की

admin

J&K पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी की एडवाइजरी, संदिग्ध व्यक्ति या चीज की तुरंत दें जानकारी

admin

कृषि यंत्रीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वर्ष 2014-15 से कृषि यंत्रीकरण उपमिशन प्रारम्भ किया गया है: श्री राधा मोहन सिंह

admin