34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के तहत आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए: प्रेम चन्द अग्रवाल

अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के तहत आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए: प्रेम चन्द अग्रवाल
उत्तराखंड

ऋषिकेश: अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के अन्तर्गत संचालित हो रहे कार्यक्रम के तहत ऋषिकेश विधान सभा के श्यामपुर में किसान सेवा सहकारी समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल जी ने कहा है कि सहकारिता एवं आन्दोलन है।

श्यामपुर किसान सेवा सहकारी समिति द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल ने कहा है कि गांव में मिलजुलकर कार्य करना ही सहकारिता है। उन्होंने कहा है कि प्राचीन समय में लोग परस्पर प्यार प्रेम से रहते थे और एक दूसरे के कार्य में सहयोग करते थे वास्तव में यही सहकारिता थी। यह बात अलग है कि अब सहकारित के लिए सरकारी स्तर पर समीतियों का गठन कर प्रयास किये जा रहे हैं।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि सरकार के माध्यम से सहकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किये जा रहे हैं। कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डा0 धन सिंह रावत जी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर डा0 दया शंकर, रविन्द्र राणा जिला उपाध्यक्ष, विपिन पन्त, संजीव चैहान, पंकज भट्ट, जयन्त रावत, सरोज सिंह पुण्डीर, भगवती सेमवाल सहित आदि लोग मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More