Breaking News
Home » उत्तराखंड » धनतेरस पर मुकेश अंबानी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, भगवान के चरणों में चढ़ाया बेटी ईशा की शादी का पहला कार्ड

धनतेरस पर मुकेश अंबानी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, भगवान के चरणों में चढ़ाया बेटी ईशा की शादी का पहला कार्ड

बद्रीनाथ: उद्योगपति मुकेश अंबानी ने धनतेरस बद्रीनाथ धाम में मत्था टेका। उन्होंने भगवान बद्रीनाथ को दिसंबर माह में आयोजित होने वाली अपनी बेटी ईशा की शादी का निमंत्रण भी दिया। उन्होंने बद्रीनाथ और केदारनाथ धामों की भोग पूजाओं के लिए एक करोड़ रुपये भेंट किए। साथ ही श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को एक इनोवा वाहन भी भेंट किया।

उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी 12 दिसंबर को आयोजित होगी। वे बेटी की शादी का आमंत्रण देने सोमवार को पहले बद्रीनाथ धाम पहुंचे। उसके बाद केदारनाथ गए। हेलीकॉप्टर से वे सुबह लगभग साढ़े आठ बजे बद्रीनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने बद्रीनाथ सभा मंडप में पत्नी नीता अंबानी, बेटे अनंत, बहु स्लोका, बेटी ईशा और उसके मंगेतर आनंद की ओर से भगवान बदरीनाथ को शादी का निमंत्रण दिया।

साथ ही परिवार की कुशलता के लिए बद्रीनाथ की पूजाओं में प्रतिभाग किया। मुकेश अंबानी ने श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अधिकारी व कर्मचारियों को भी शादी में शामिल होने का न्यौता दिया। बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम की भोग पूजाओं को लिए पचास-पचास लाख रुपये दिए हैं। साथ ही भगवान जी को बेटी ईशा की शादी का न्यौता भी दिया। करीब एक घंटे तक दोनों धामों पूजा-अर्चना करने के बाद वे हेलीकॉप्टर से लौट गए।

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने दो वर्ष पूर्व भी श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को दो बोलेरो वाहन भेंट किए थे। वर्ष 2017 में उन्होंने श्री बदरीनाथ और केदारनाथ में चंदन व केसर के लिए एक करोड़ पचास लाख, बद्रीनाथ भगवान के सोने के मुकुट के लिए 71 लाख रुपये और 22 लाख रुपये का दिया विशेष दान दिया था।

बता दें कि विगत 24 मई को भी मुकेश अंबानी अपनी होने वाली बहू श्लोका और बेटे अाकाश संग केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम पहुंचे थे। उन्होंने दोनों धामों में पूजा आदि के लिए दो करोड़ 17 लाख की धनराशि भेंट की थी। इसमें एक करोड़ 66 लाख की धनराशि बद्नीनाथ और 51 लाख की धनराशि केदारनाथ के लिए दी गई। इस दौरान उन्होंने भगवान बदीनाथ के केशर और चंदन के लिए एक करोड़ एक लाख रुपए और धाम की अन्य पूजाओं के लिए 65 लाख रुपये की धनराशि भेंट की।Source Amar Ujjala

About admin