27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डाॅ0 हर्ष वर्धन से शिष्टाचार भेंट करते हुएः विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डाॅ0 हर्ष वर्धन से शिष्टाचार भेंट करते हुएः विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल
उत्तराखंड

देहरादून: उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल जी ने दिल्ली में विभिन्न केन्द्रीय मंत्रियों से शिष्टाचार भेंट कर उत्तराखण्ड एवं ऋषिकेश विधान सभा के विकास के लिये सहयोग माॅंगा साथ ही ऋषिकेश में प्रस्तावित दो दिवसीय ‘‘हिमालयी नदी तंत्र के संदर्भ में गंगा की जीवन्तता एवं अविरलता: चुनौतियाॅं एवं समाधान’’ विषयक गोष्ठी में केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास तथा गंगा पुनरूद्वार मंत्री, भारत सरकार सुश्री उमा भारती को आने का निमंत्रण दिया।

दिल्ली में डाॅ0 जे0पी0नड्डा, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, भारत सरकार से विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल ने वार्ता कर ऋषिकेश उत्तराखण्ड में संचालित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स में मूलभूत सुविधाओं को सुचारू रूप से संचालित करने की माॅंग की गयी। श्री अग्रवाल ने कहा है कि एम्स, ऋषिकेश में आकस्मिक सेवाओं के निदान हेतु ट्राॅमा सेन्टर की स्थापना की जाए। श्री अग्रवाल ने कहा कि एम्स में आई0सी0यू0 सुविधा (गहन चिकित्सा कक्ष) अभी उपलब्ध नहीं है, इसे तुरन्त प्रारम्भ किया जाये। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा0जे0पी0 नड्डा से श्री अग्रवाल ने कहा है, कि एम्स, ऋषिकेश में नये सृजित पदों पर नियमावली में 70 प्रतिशत स्थानीय नागरिकों के लिए आरक्षण व्यवस्था को प्राथमिकता से लागू किया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त श्री अग्रवाल ने एम्स, ऋशिकेष में मरीजों के लिए प्रतीक्षा कक्ष, स्वच्छ पेयजल, शौचालय निर्माण हेतु आवश्यक कार्यवाही का आग्रह किया है।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी केन्द्रीय मंत्री डाॅ0 हर्षवर्धन से शिष्टाचार भेंट की साथ ही केन्द्रीय मंत्रियों से भेंटवार्ता के क्रम में श्री धर्मेन्द्र प्रधान, पेट्रोलियम एवं प्राकृृतिक गैस मंत्री से ऋषिकेश विधान सभा एवं उत्तराखण्ड में उज्जवला योजना से वंचित सभी अभ्यर्थियों को लाभान्वित करने का अनुरोध किया।

ऋषिकेश में विधान सभा, उत्तराखण्ड के तत्वाधान में ‘‘हिमालयी नदी तंत्र के संदर्भ में गंगा की जीवन्तता एवं अविरलता: चुनौतियाॅं एवं समाधान’’ विषय पर दो दिवसीय गोष्ठी का आयोजन प्रस्तावित है, जिसमें विषय-विशेषज्ञों के साथ ही मा0 राज्यपाल, मा0 मुख्यमंत्री एवं उत्तराखण्ड विधान सभा के माननीय सदस्यों द्वारा विचार मंथन किया जायेगा। विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल जी ने केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास तथा गंगा पुनरूद्वार मंत्री, भारत सरकार सुश्री उमा भारती को उक्त गोष्ठी में आने का निमंत्रण दिया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More