Online Latest News Hindi News , Bollywood News

नेशनल डाक्टर्स डे के अवसर पर प्रदेश के सभी डॉक्टरों को शुभकामनाएं देते हुएः सीएम

उत्तराखंड

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नेशनल डाक्टर्स डे के अवसर पर प्रदेश के सभी डॉक्टरों को शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि चिकित्सक को धरती पर भगवान का रूप माना गया है। भगवान जीवन देता है तो चिकित्सक जीवन बचाते हैं। नेशनल डाक्टर्स डे का दिन समाज में चिकित्सकों के महत्व और योगदान को समझने का दिन है। चिकित्सक अपने जीवन को खतरे में डालकर दूसरों का जीवन बचाते हैं। कोरोना काल में हमने चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के भगवान के रूप को देखा है। कोविड- 19 जैसी महामारी से लड़ने में चिकित्सकों ने अपनी जान की परवाह न कर लोगों की जान बचाने का कार्य किया है, उनका यह योगदान निरंतर जारी है।
उन्होंने कहा कि चिकित्सक सच्चे मायनों में मानवता के योद्धा हैं। हमें अपने इन योद्धाओं के समर्पण और त्याग की भावना का सम्मान करना चाहिए। आज पूरा मानव समाज अपने चिकित्सकों के प्रति कृतज्ञता से नतमस्तक है। इस वैश्विक कोरोना महामारी के दौर में चिकित्सकों की समाज के प्रति जिम्मेदारी और बढ़ गई है।

Related posts

पयर्टन मंत्री सतपाल महाराज जी ने पैरा साईक्लिंग व दौड़ का शुभारंभ किया

admin

इलाको में बिजली, पानी, सड़क, सिंचाई, खाद्यान्न सहित सभी अवस्थापना सुविधाओं को प्राथमिकता के तौर पर मुहैया कराने हेतु निर्देश दिए: मुख्यमंत्री हरीश रावत

admin

कोड-19 ऑनलाइन हैकाथॉन शुरू हो गया

admin