फ़िल्म “छपाक” के इस मेकिंग वीडियो के साथ देखिये दीपिका से मालती बनने का सफ़र!

Image default
मनोरंजन

मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी छपाक पिछले हफ्ते अपनी दमदार कहानी के साथ रिलीज़ हो चुकी है जिसे पूरे क्षेत्र में व्यापक प्रशंसा प्राप्त हो रही है। यह फिल्म समाज में बदलाव लाने की तरफ़ बढ़ाया गया पहला कदम है जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

यह अविश्वसनीय है कि कैसे निर्माता और एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने प्रोस्थेटिक्स की मदद से अपना यह लुक हासिल किया है।

एक एसिड अटैक सर्वाइवर के किरदार और चेहरे को पर्दे पर पेश करते हुए दीपिका पादुकोण ने एक वीडियो शेयर किया और लिखती है,”Face Of Chhapaak. The face of strength, courage and triumph.
The face of #Chhapaak. @vikrantmassey87 @meghnagulzar @atika.chohan @shankarehsaanloy
#Gulzar @_kaproductions @mrigafilms @foxstarhindi”.

निर्देशक मेघना गुलज़ार ने छपाक के पूरे चेहरे का एक मेकिंग वीडियो जारी किया है और पूरी फिल्म बनाने की प्रक्रिया से जुड़ी अपनी भावना भी साझा की है। इसमें कुल मिलाकर नौ लुक थे, जो लक्ष्मी के उस परिवर्तनकारी सफ़र को दर्शाता है। वीडियो को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि प्रोस्थेटिक्स कलाकार ने दीपिका के चेहरे पर एक सराहनीय काम किया है। आखिरी लुक में स्किन की सिर्फ एक परत थी और यह सबसे कठिन लुक था क्योंकि इसमें कई बारीक विवरण की आवश्यकता थी जिस पर बहुत कुछ निर्भर था। इसमें प्लास्टर-कास्ट के साथ ढांचा बनाने से लेकर नौ विभिन्न स्टेज के माध्यम से चेहरा दिखाने तक की पूरी प्रक्रिया दिखाई गई है।

मेघना और दीपिका ने यह भी साझा किया है कि यह न केवल शारीरिकता के तौर पर बल्कि भावनात्मक रूप से भी चुनौतीपूर्ण था, जिसमें चेहरे के साथ-साथ शरीर भी इससे गुज़रता है और मालती का यही जज़्बा है। दीपिका ने मालती के किरदार में पूरी तरह ढलते हुए एक तारकीय चरित्र दिया है और उसे पूरे दिल व आत्मा के साथ निभाया है जिसे देशभर में दर्शकों द्वारा खूब सरहाया जा रहा है। छपाक का चेहरा कोई आम चेहरा नहीं है, बल्कि ताकत, साहस और विजय का चेहरा है।

मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित और केए प्रोडक्शंस व फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित फ़िल्म “छपाक” 10 जनवरी 2020 में रिलीज हो चुकी है। साथ ही, फिल्म फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत की गई है।

Related posts

जबरिया जोड़ी का पहला गाना हुआ रिलीज़, हनी सिंह के रैप पर झूमते दिखे सिद्धार्थ-परिणीति!

राजकुमार राव और नुसरत भरूचा ने परीक्षा देने वाले छात्रों को दी शुभकामनाएं!

विद्या बालन के दीवाने हुए लोग, ‘तुम्हारी सुलु’ की कमाई पहुंची इतने करोड़ के पार