COVID -19 संकट के लिए विवेक अग्निहोत्री करेंगे पीएम मोदी पेन्टिंग की नीलामी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » मनोरंजन » COVID -19 संकट के लिए विवेक अग्निहोत्री करेंगे पीएम मोदी पेन्टिंग की नीलामी

COVID -19 संकट के लिए विवेक अग्निहोत्री करेंगे पीएम मोदी पेन्टिंग की नीलामी

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने एक छात्र की पेंटिंग को नीलाम करने का फैसला किया है। उसने पीएम नरेंद्र मोदी का पेन्टिंग बनाई। विवेक अग्निहोत्री ने पीएम मोदी को ट्वीट किया और कलाकृति की नीलामी की और COVID-19 संकट के लिए अपना समर्थन बढ़ाया।

विवेक अग्निहोत्री कहते हैं “मैं हमेशा युवा और रचनात्मक प्रतिभा की तलाश में हूं और मैं उन्हें सोशल मीडिया पर भी बढ़ावा देता हूं, खासकर जिनके पास ज्यादा पहुंच नहीं है। यह इसलिए है क्योंकि मेरा मानना है कि भारतीय युवा बेहद रचनात्मक और अद्भुत हैं, उन्हें बस दिशा दिखने की जरूरत है। अब तक केवल अभिजात्य वर्ग को ही प्रचुर अवसर दिए जाते हैं इसलिए अब मैंने इसे युवाओं को बढ़ावा देने के मिशन के रूप में लिया है।

मैंने श्वेता का स्केच देखा, जो बहुत ही बारीकी के साथ किया गया था और मुझे लगा कि उसे पदोन्नत किया जाना चाहिए इसलिए मैंने प्रधानमंत्री को लिखा कि उनकी कला को स्वीकार करके उन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। जैसे ही मैंने लिखा, उन्होंने तुरंत धन्यवाद किया और कुछ ही समय में उसकी प्रशंसा की। अब मैंने फैसला किया है कि मैं न केवल श्वेता की पेंटिंग को ऑक्शन करूंगा, बल्कि सभी वंचित नौजवानों को इस से बाहर निकाल दूंगा। मैं सभी लड़कों और लड़कियों को अपने सभी स्केच, ड्राइंग और चित्रों के साथ आमंत्रित करूंगा और आई एम बुद्धा फाउंडेशन के तहत हम उन्हें ऑक्शन करेंगे और सभी राशि पीएम फंड को देंगे। वास्तव में, मैंने कुछ पेंटिंग्स भी बनाई हैं, जिन्हें स्थिति थोड़ी बेहतर होने पर मैं ऑक्शन कर दूंगा। हम यह सब बुद्धा फाउंडेशन के तहत कर रहे हैं और इसका उद्देश्य भारत को रचनात्मक केंद्र बनाने के लिए है तथा वंचित रचनात्मक युवाओं को बढ़ावा देना, सलाह देना और मदद करना है।”

निर्देशक फिलहाल ‘स्कूल ऑफ क्रिएटिविटी’ द फ्यूचर ऑफ लाइफ फेस्टिवल में व्यस्त हैं. जिसमे विवेक रंजन अग्निहोत्री रचनात्मकता और जीवन पर चर्चा करने के लिए नामचीन हस्तियों को आमंत्रित करेंगे। यह रचनात्मकता और जीवन का जश्न मनाने के लिए एक ऑनलाइन त्योहार होगा।

‘द फ्यूचर ऑफ लाइफ ’के बाद, विवेक अग्निहोत्री अपने नए प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू करेंगे, जिसका शीर्षक द कश्मीर फाइल्स है।

About admin