यूपी पंचायत चुनावः 18 जिलों में मतदान कल, 14789 प्रधान पद के लिए मैदान में उम्मीदवार

Image default
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण में कल यानी 15 अप्रैल को 18 जिलों में वोट डाले जाने हैं. 18 जिलों में प्रधान पद की 14789 सीटों के 108562 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं, 770 जिला पंचायत सदस्य के लिए 11749 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) के 19313 पदों के लिए 71418 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिन 18 जिलों में मतदान होना है, उनमें 85 ग्राम प्रधान और 550 क्षेत्र पंचायत सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. पहले चरण में जिन जिलों में वोटिंग होनी है, वहां चुनाव प्रचार 13 अप्रैल को ही थम चुका है. इन जिलों में पोलिंग बूथ के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना करने का सिलसिला भी सुबह से ही शुरू हो चुका है.

इन जिलों में होनी है वोटिंग

यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिन जिलों में वोटिंग होनी है, उनमें सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली, हाथरस, आगरा और कानपुर जिले शामिल हैं. इनके अलावा झांसी, महोबा, प्रयागराज, रायबरेली, हरदोई, अयोध्या, श्रावस्ती, संतकबीरनगर में भी 15 अप्रैल को वोटिंग होनी है. सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर के साथ ही जौनपुर और भदोही में भी गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाता 15 अप्रैल को अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे.

मतदान के लिए सख्त प्रोटोकॉल

कहर बरपा रहे कोरोना को देखते हुए चुनाव के लिए सख्त कोविड प्रोटोकॉल लागू किए गए हैं. मतदान केंद्र के भीतर मौजूद लोगों  को भी नियम के मुताबिक ही एंट्री मिलेगी. कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए निर्वाचन अधिकारी सतर्क हैं.

Related posts

अध्यापकों के वेतन आहरण के सम्बन्ध में विचार के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन: डा0 दिनेश शर्मा

बडे इमाम बाडे में हुआ आतंकवाद विरोधी शिया व सूफी सद्भावना सम्मेलन

कोविड-19: कारगर साबित हो रही क्लस्टर रणनीति: डा. श्रीकांत श्रीवास्तव