UP Election: समाजवादी और आरएलडी की पहली लिस्ट जारी, 9 मुस्लिमों को दिया टिकट

उत्तर प्रदेश

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) ने उम्द्वारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. गंठबंधन (RLD-SP alliance) ने कई ऐसे नेताओं को पार्टी का टिकट दिया है.

जो पहले भी उसी सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. हालाकि कई सीटों पर नए उम्मीद्वारों को तरजीह दी गई है. आपको बता दें कि गठबंधन ने कुल 29 उम्मीद्वारों की लिस्ट जारी की है. जिसमें सपा रालोद ने मिश्रित प्रत्याशी घोषित किए हैं. जानकारी के मुताबिक गठबंधन ने पहली सूची में 29 मुस्लिम नेताओं पर दांव खेला है. अखिलेश यादव जयंत चौधरी ने ट्वीट कर गठबंधन के सभी उम्मीद्वारों को जीताने की अपील की है.

इनको मिला टिकट
आपको बता दें कि विधानसभा संख्या 55 साहिबाबाद से सपा के अमरपाल शर्मा, विधानसभा संख्या 57 मोदीनगर से रालोद के सुदेश शर्मा, विधानसभा संख्या 58 धौलाना से सपा के असलम चौधरी, विधानसभा संख्या 59 हापुड़ से रालोद के गजराज सिंह, विधानसभा संख्या 63 जेवर से रालोद के अवतार सिंह भड़ाना, विधानसभा संख्या 65 बुलंदशहर से रालोद के हाजी यूनुस, विधानसभा संख्या 66 स्याना से रालोद के दिलनवाज खान, विधानसभा संख्या 71 खैर से रालोद के भगवती प्रसाद सूर्यवंशी को टिकट मिला है.

इनके नाम की भी घोषणा
विधानसभा संख्या 8 कैराना से सपा के नाहिद हसन, विधानसभा संख्या 10 शामली से रालोद के प्रसन्न चौधरी, विधानसभा संख्या 12 चरथावल से सपा के पंकज मलिक, विधानसभा संख्या 13 पुरकाजी से रालोद के अनिल कुमार को टिकट दिया है. इसके साथ ही विधानसभा संख्या खतौली से रालोद के राजपाल सिंह सैनी, विधानसभा संख्या 21 नहटौर से रालोद के मुंशी राम, विधानसभा संख्या 46 किठौर से सपा के शाहिद मंजूर, विधानसभा संख्या 48 मेरठ से सपा के रफीक अंसारी, विधानसभा संख्या 52 बागपत से रालोद के अहमद हमीद, विधानसभा संख्या 53 लोनी से रालोद के मदन भैया को टिकट मिला है.विधानसभा संख्या 75 कोल से सपा के सलमान सईद, विधानसभा संख्या 76 अलीगढ़ से सपा के जफर आलम,विधानसभा संख्या 79 सादाबाद से रालोद के प्रदीप चौधरी गुड्डु, विधानसभा संख्या 81 छाता से रालोद के तेजपाल सिंह, विधानसभा संख्या 83 गोवर्धन से रालोद के प्रीतम सिंह, विधानसभा संख्या 85 बल्देव से रालोद की बबीता देवी को टिकट मिला है.

सोर्स: यह news nation न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related posts

विकासनगर में बिजली उपकेन्द्र पर बवाल

अवध शिल्प ग्राम में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण करते हुए: CM

नीति आयोग के संचालन हेतु प्रक्रिया इस प्रकार निर्धारित हो कि वह राज्यों को साथ लेते हुए विकास की गति को आगे बढ़ाए केन्द्रीय प्लान बजट का कम से कम 50 प्रतिशत हिस्सा राज्यों को एकमुश्त उपलब्ध कराया जाए 12वीं पंचवर्षीय योजना के तीसरे वर्ष के दृष्टिगत वार्षिक योजना व्यवस्था को बनाए रखना उचित होगा केन्द्र के स्तर पर राज्य सरकार के लम्बित प्रस्तावों और स्वीकृतियों के लिए नीति आयोग तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रोजेक्ट माॅनीटरिंग ग्रुप की व्यवस्था की जाए