केन्द्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार (ऊर्जा) श्री आर.के. सिंह के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करते हुएः सीएम

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में केन्द्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार (ऊर्जा) श्री आर.के. सिंह के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रिफाॅर्मस को लेकर जो कार्य हो रहे हैं, उसमें राज्यों से जरूर परामर्श किया जाय। ऊर्जा के क्षेत्र में केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न नई योजनाओं की मुख्यमंत्री ने सराहना की। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में ऊर्जा के क्षेत्र में राष्ट्रीय उत्पादों को बढ़ावा देने का सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। आत्मनिर्भर भारत की दिशा में आगे बढ़ने के लिए हमें सभी क्षेत्रों में राष्ट्रीय उत्पादों को बढ़ावा देना होगा।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सोलर रूफ टाॅप योजना का अच्छा फीडबैक है। उत्तराखण्ड में राज्य ने सोलर फार्मिंग की नई योजना लागू की है। उन्होंने कहा कि केन्द्र से डी.जी.एफ गाईडलाइन के जारी होने से लोगों को कार्य करने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि काॅमर्शियल क्षेत्र का तीन महीने का फिक्स चार्ज राज्य सरकार ने माफ किया है। इसका वहन राज्य सरकार द्वारा किया जायेगा।
केन्द्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री आर. के. सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार पारंपरिक ऊर्जा को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण ऊर्जा के क्षेत्र में हुए नुकसान की भरपाई के लिए केन्द्र सरकार द्वारा अनेक प्रयास किये जा रहे हैं। राज्यों की हर सम्भव मदद की जायेगी।

Related posts

सचिवालय में वीडियों काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकास योजनाओं तथा कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुएः सीएम

पं0 दीनदयाल उपाध्याय मातृ-पितृ तीर्थटन योजना के अन्तर्गत रीठा साहिब हेतु वरिष्ठ नागरिकों को ले जा रही बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुएः सीएम

विजयी प्रतिभागियों को पारितोषिक वितरण कर सम्मानित करते हुए: विधानसभा अध्यक्ष श्री अग्रवाल