सैलरी न बढ़ाए जाने से नाराज एयर इंडिया के 120 पायलटों ने एक साथ दिया इस्तीफा – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » सैलरी न बढ़ाए जाने से नाराज एयर इंडिया के 120 पायलटों ने एक साथ दिया इस्तीफा

सैलरी न बढ़ाए जाने से नाराज एयर इंडिया के 120 पायलटों ने एक साथ दिया इस्तीफा

एयर इंडिया के 100 से ज्यादा नाराज कर्मचारियों ने सैलरी इंक्रीमेंट से नाखुश हो कर सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है. सैलरी और प्रमोशन को लेकर रखी मांगे पूरी न होने के चलते एयरबस A-320 के 120 पायलटों ने मैनेजमेंट को इस्तीफा दे दिया. 60 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के कर्ज वाली इस कंपनी की हाल ही में केंद्र सरकार ने हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया शुरू की है.

इस्तीफा देने वाले पायलट में से एक ने बताया कि मैनेजमेंट को हमारी शिकायतें सुननी चाहिए और सैलरी बढ़ाने की हमारी डिमांड पर जल्द फैसला लेना चाहिए. हालांकि मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें कोई भी भरोसा नहीं दिलाया गया है. साथ ही कर्मचारियों के उनकी सैलरी भी समय पर नहीं मिल रही है.

पायलट ने बताया कि उन्हें शुरुआत के पांच वर्षों के लिए कम वेतन पर रखा जाता है. ऐसे में उन्हें उम्मीद होती है कि अनुभव मिलने के साथ ही उनकी सैलरी में भी इजाफा किया जाएगा या उनका प्रमोशन होगा. हालांकि कई बार डिमांड करने के बाद भी ऐसा नहीं हुआ है.

बहरहाल नौकरी छोड़ने वाले कर्मचारियों का मानना है कि फिलहाल इंडिगो एयर, गो एयर, एयर एशिया, इंडियन एयरलाइंस जैसी कंपनियां एयरबस 320 का संचालन कर रही हैं, ऐसे में उन्हें एयर इंडिया छोड़ने के बाद भी नौकरी मिल सकती है. Source TV9 भारतवर्ष

About admin