राष्ट्रीय राजमार्गों पर फिलहाल नहीं वसूला जाएगा टोल टैक्स: नितिन गडकरी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Home » देश-विदेश » राष्ट्रीय राजमार्गों पर फिलहाल नहीं वसूला जाएगा टोल टैक्स: नितिन गडकरी

राष्ट्रीय राजमार्गों पर फिलहाल नहीं वसूला जाएगा टोल टैक्स: नितिन गडकरी

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona virus) के संक्रमण को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आपात सेवाओं का काम आसान करने के लिए देश में अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं वसूला जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा देश में फैले कोरोना (Corona virus) के संक्रमण को देखते हुए देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी. इसके अलावा गडकरी ने अपने ट्वीट में लिखा- सड़कों के रखरखाव और टोल प्लाजा पर आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी. दरअसल, देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) 14 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान हाइवे और प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं. केवल आपातकालीन वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति है. केवल जरूरी वस्तुओं की सप्लाई करने वाले ट्रक, अनिवार्य सेवाओं से संबंधित सरकारी वाहन और एंबुलेंस (Ambulances) ही आ-जा रही हैं.

कोरोना: लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर होगी 2 साल की जेल

यही नहीं पुलिस (Police) इक्का-दुक्का प्राइवेट कारों को ही वाजिब कारण बताने पर हाईवे पर जाने की अनुमति दे रही है. ऐसे में टोल नहीं लेने से आपात काल सेवाओं में लगे लोगों को फायदा होगा और वे कम समय में बिना कहीं रुके सुचारू रूप से सेवा दे पाएंगे.

About admin