अमज़ेन प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट-टू-सर्विस में 9 फिल्में होंगी रिलीज़ जिसमें 5 बहुप्रतीक्षित हिंदी फिल्में भी है शामिल!

Image default
मनोरंजन

अमेज़न प्राइम वीडियो ने आज उन 9 बहुप्रतीक्षित फिल्मों के बिलकुल नये स्लेट की घोषणा की है, जो सीधे इस स्ट्रीमिंग सर्विस पर प्रीमियर होंगी। पाँच भारतीय भाषाओं वाले इस विविधतापूर्ण लाइन-अप में वरुण धवन (जुड़वां 2, स्ट्रीट डांसर 3डी) और सारा अली खान (सिम्बा) की कूली नंबर 1, राजकुमार राव (ट्रैप्ड, स्त्री) और नुशरत भरुचा (सोनू के टीटू की स्वीटी) की छलांग, भूमि पेडनेकर (शुभ मंगल सावधान, टॉयलेटः एक प्रेम कथा) की दुर्गावती, अरविंद अय्यर की भीमासेनानाला महाराजा (कन्नड़), आनंद देवराकोंडा की मिडल क्लास मेलोडीज (तेलुगू), आर माधवन की मारा (तमिल), वर्षा बोलाम्‍मा (बिजिल) और चेतन गंधर्व (मेलोडी) की मन्ने नंबर 13 (कन्नड़) शामिल हैं, साथ ही पहले से घोषित जकारिया मोहम्मद की हलाल लव स्टोरी (मलयालम) और सूरिया की सूराराई पोटरू (तमिल) भी होंगी। यह फिल्में साल 2020 में प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव रूप से प्रीमियर होंगी और विश्व के 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होंगी।

यह नया स्लेट 5 भाषाओं में 10 फिल्मों के डायरेक्ट-टू-सर्विस प्रीमियर की पहली श्रृंखला के सफल लॉन्च के बाद आया है, जिसने भारत में अमेज़न प्राइम वीडियो की पहुंच बढ़ाई थी, क्योंकि उन फिल्मों को देश के 4000 से ज्यादा शहरों और कस्बों से व्यूअरशिप मिली थी। तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम जैसी भाषाओं के टाइटल्स को अपने गृह राज्यों से बाहर के ग्राहकों से 50 प्रतिशत से ज्यादा व्यूअरशिप मिली थी और लखनऊ, कोलकाता, पुणे, आदि के ग्राहकों ने पेंग्विन, पोनमागल वंधाल, फ्रेंच बिरयानी, सूफियम सुजातयम, सीयू सून वी और निशब्दम को स्ट्रीम किया। इन मूवीज को 180 देशों और क्षेत्रों के टीवी दर्शकों ने भी स्ट्रीम किया और इनका आनंद लिया। इस प्रकार प्राइम वीडियो की वैश्विक मौजूदगी के कारण भारतीय फिल्मकारों की पहुँच व्यापक दर्शकदीर्घा तक हुई। भारत में प्राइम वीडियो के लॉन्च के बाद से हिन्दी फिल्मों गुलाबो सिताबो और शकुंतला देवी को सबसे ज्यादा देखा गया। गुलाबो सिताबो और शकुंतला देवी पूरे विश्व में प्राइम वीडियो पर सबसे ज्यादा देखी गई हिन्दी फिल्में भी हैं!

विजय सुब्रमण्यिम, डायरेक्टर और हेड, कंटेन्ट, अमेज़न प्राइम वीडियो, इंडिया ने कहा, ‘‘दमदार कंटेन्ट भौगोलिक सीमाओं के पार चला जाता है। दर्शकों को हमेशा अच्छा मनोरंजन चाहिये और अच्छा कंटेन्ट अपने दर्शक खोज ही लेता है। हमारे डायरेक्ट-टू-सर्विस मूवी प्रीमियर्स की पहली श्रृंखला की सफलता इसका प्रमाण है। इससे अपने ग्राहकों के लिये दिलचस्प और भव्यता से बनी, जोनर्स और भाषाओं की व्यापक श्रृंखला वाली फिल्में पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी बल मिलता है। हमारे पिछले डायरेक्ट-टू-सर्विस लॉन्चेस 180 से ज्यादा देशों में देखे गये थे। हमें जो प्रतिसाद मिला, उससे हम बहुत खुश हैं और अब दूसरे 9 बहु प्रतीक्षित डायरेक्ट-टू-सर्विस प्रीमियर्स के साथ अपने स्तर को और ऊँचा करते हुए उत्‍साहित हैं, वह भी 5 भाषाओं में, ताकि त्यौहारों के मौके पर अपने ग्राहकों का भरपूर मनोरंजन कर सकें।’’

अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के डायरेक्टर और कंट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी ने कहा, ‘‘डायरेक्ट टू डिजिटल मूवी प्रीमियर्स का यह अनूठा और अग्रणी फॉर्मेट कई प्रकार से, भारत में फिल्मों को देखने के तरीके में बदलाव लाने वाला रहा है। अमेज़न प्राइम वीडियो देशभर में इन फिल्मों की पहुँच और व्यूअरशिप को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों के वैश्विक ग्राहकों को भारत से आने वाली विश्व-स्तरीय फिल्में दिखा रहा है। हमारे तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम डायरेक्ट टू डिजिटल टाइटल्स की 50 प्रतिशत से ज्यादा व्यूअरशिप उनके गृह राज्यों के बाहर से आना यह दिखाता है कि अच्छे कंटेन्ट के डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन से दर्शकों की संख्या कैसे बढ़ती है। हम अपनी नई स्लेट पेश करते हुए अत्यंत उत्‍साहित हैं और हमें विश्वास है कि यह भारत और विश्व में हमारे ग्राहकों को खुश करेगी।’’

अमेज़न प्राइम वीडियो का डायरेक्टटूसर्विस स्लेटः

हलाल लव स्टोरी (मलयालम), जिसका प्रीमियर 15 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा

हलाल लव स्टोरी जकारिया मोहम्मद द्वारा निर्देशित आगामी मलयालम कॉमेडी फिल्म है, जिसमें इंद्रजीत सुकुमारन, जोजू जॉर्ज, शराफ यू धीन, ग्रेस एंटोनी और शौबिन साहिर तथा पार्वती थिरूवोथू की मुख्य भूमिकाएं हैं।

भीमासेनानाला महाराजा (कन्नड़) का प्रीमियर 29 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा

भीमा आगामी कन्नड़ फैमिली एंटरटेनर है, जिसका निर्देशन कार्तिक सारागुर ने किया है। इसमें अरविंद अय्यर, आरोही नारायण, प्रियंका थिम्मेश, अच्युत कुमार और आद्या की मुख्य भूमिकाएं हैं।

सूराराई पोटरू (तमिल), जिसका प्रीमियर 30 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होना है

सूराराई पोटरू आगामी तमिल एक्शन/ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन सुधा कोनगारा ने किया है। इसमें सूरिया की मुख्य भूमिका है, जबकि अपर्णा बालामुरली, परेश रावल और मोहन बाबू की महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं। इस फिल्म के निर्माता सूरिया का 2डी एंटरटेनमेन्ट और सह-निर्माता गुणीत मोंगा का सिख्या एंटरटेनमेन्ट है। यह फिल्म एयर डेक्कन के फाउंडर कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ की जीवन पर लिखित किताब ‘‘सिम्पली फ्लाय’’ का कल्पित संस्करण है।

छलांग (हिन्दी) का प्रीमयर अमेज़न प्राइम वीडियो पर 13 नवंबर को होना है

छलांग एक प्रेरक सोशल कॉमेडी है, जिसमें राजकुमार राव और नुशरत भरूचा की मुख्य भूमिकाएं हैं। इसका निर्देशन हंसल मेहता ने किया है। इसकी प्रस्तुति भूषण कुमार कर रहे हैं और निर्माण अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग ने किया है।

मन्ने नंबर 13 (कन्नड़) का प्रीमयर 19 नवंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा

मन्ने नंबर 13 आगामी हॉरर थ्रिलर है, जिसका निर्देशन विवी काथिरेसन ने किया है। कृष्णा चैतन्या के श्री स्वर्णलता प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस फिल्म में वर्षा बोलाम्मा, ऐश्वर्या गोवडा, प्रवीण प्रेम, चेतन गंधर्व, रमना और संजीवन हैं।

मिडल क्लास मेलोडीज (तेलुगू), जिसका प्रीमियर 20 नवंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा

आनंद देवराकोंडा और वर्षा बोलाम्मा की मिडल क्लास मेलोडीज हास्य से भरपूर कहानी है, जो एक गांव के मध्यम वर्ग का सुखद जीवन चित्रित करती है, जहाँ एक नौजवान एक शहर में होटल का मालिक बनने का सपना देखता है। इस फिल्म का निर्देशन विनोद अनंतोजू ने किया है।

दुर्गावती (हिन्दी) का प्रीमियर 11 दिसंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा

अशोक द्वारा निर्देशित भूमि पेडणेकर की दुर्गावती एक रोमांचक और भयानक यात्रा है, जिसमें एक बेगुनाह सरकारी अधिकारी की कहानी दिखाई गई है, जो ताकतवर लोगों के एक बड़े षड्यंत्र का शिकार हो जाती है। इस फिल्म को प्रस्तुत कर रहे हैं टी-सीरीज और केप ऑफ गुड फिल्म्स और यह एबंडैंशिया एंटरटेनमेन्ट का प्रोडक्शन है।

मारा (तमिल) का प्रीमियर 17 दिसंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा

मारा आगामी तमिल रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन धिलिप कुमार ने किया है। प्रमोद फिल्म्स के प्रतीक चक्रवर्ती और श्रुति नाल्लाप्पा द्वारा निर्मित इस फिल्म में माधवन और श्रद्धा श्रीनाथ की मुख्य भूमिकाएं हैं।

कूली नंबर 1 (हिन्दी) का प्रीमियर 25 दिसंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा

कूली नंबर 1 एक फैमिली कॉमेडी है, जो पूजा एंटरटेनमेन्ट की लोकप्रिय फ्रैंचाइजी पर आधारित है। इसका निर्देशन कॉमेडी के किंग डेविड धवन ने किया है। इस फिल्म में वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, राजपाल यादव आदि ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। इसके प्रोड्यूसर हैं वाशु भगनानी, जैकी भगनानी और दीपशिखा देशमुख।

यह नई रिलीजेज प्राइम वीडियो कैटलॉग में हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शोज़ और फिल्‍मों के साथ शामिल होंगी। इसमें भारतीय टाइटल्‍स के ग्‍लोबल प्रीमियर जैसेकि गुलाबो सिताबो, शकुंतला देवी, फ्रेंच बिरयानी, सूफियम सुजातयम, पोनमागल वंधाल, लॉ, पेंग्विन, भारत में प्रोड्यूस की गयी अमेज़न ओरिजनल सीरीज, जैसे बंदिश बैंडिट्स, ब्रीद: इंटु द शैडोज़, पाताल लोक, फॉरगॉटन आर्मी-आजादी के लिए, फोर मोर शॉट्स प्‍लीज़ एस1 व एस2, द फैमिली मैन, मिर्जापुर, इनसाइड एज एस1 व एस2 और मेड इन हैवन और पुरस्‍कार प्राप्‍त तथा समीक्षकों द्वारा सराही गयी अमेज़न ओरिजनल सीरीज ‘टॉम क्‍लेंसीज़ जैक रेयान’, ‘द बॉयज़’, ‘हंटर्स’, ‘फ्लीबैग’ और ‘द मार्वल्‍स मिसेज मैसल’ जैसी सभी सीरीज प्राइम वीडियो पर उपलब्‍ध होंगी। ये सारी सीरीज अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिये बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के उपलब्‍ध होंगी। इस सर्विस में शामिल टाइल्‍स हिन्‍दी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, कन्‍नड़, मलयालम, पंजाबी तथा बंगाली में होंगे।

Related posts

आयुष्मान खुराना अभिनीत और अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित, ‘आर्टिकल 15’ ने लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बटोरी वाहवाही

कुली नंबर वन के रीमेक में काम नहीं कर रहे हैं वरूण धवन

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल‘ नहीं तोड़ पायी सुल्तान का रिकार्ड