अब, कोविड -19 की स्थिति बेहतर होने पर ग्रेट इंडियन फिल्म फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा

Image default
मनोरंजन

इससे पहले यह घोषणा की गई थी कि निर्माता वीवेक पॉल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और डॉक्यूमेंट्री फेस्टिवल, जिसका शीर्षक द ग्रेट इंडियन फिल्म फेस्टिवल (TGIFF) ’है, मार्च में आयोजित किया जाएगा। लेकिन देश में COVID-19 की स्थिति के कारण आयोजकों ने इसे आगे बढ़ाने का फैसला किया। और चूंकि मामलों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए फेस्टिवल को और आगे बढ़ा दिया गया है।

सूत्र का कहना है, “यह फेस्टिवल मुंबई में अंधेरी पीवीआर में दो दिनों के लिए आयोजित किया जाना था। ऑस्कर की कुछ बड़ी फिल्मों के साथ-साथ, दो दिवसीय कार्यक्रम में दुनिया भर से शॉर्ट फिल्मों को दिखाना था। जबकि यह योजना अपरिवर्तित बनी हुई है, आयोजकों ने राज्य में मौजूदा कोरोनावायरस स्थिति को देखते हुए फिल्म फेस्टिवल और आगे बढ़ाने का फैसला किया है। ”

गुरुग्राम में युवा और अनुभवी फिल्म निर्माताओं को अपनी शॉर्ट फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन करने के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है,यह फेस्टिवल दिलचस्प रूप से दुनिया भर की 65 से अधिक फिल्मों को प्रदर्शित करेगा।

भारत के अलावा, रूस, अमेरिका, ताइवान, ईरान, सिंगापुर, कनाडा, तेहरान, चेक गणराज्य और इटली सहित 18 देशों के शॉर्ट फिल्म निर्माताओं ने टीजीआईएफएफ को अपनी फिल्में सौंपी हैं, जिन्हें दो दिवसीय फेस्टिवल के दौरान प्रदर्शित किया जाएगा।

एक सूत्र का कहना है, कि लॉकडाउन के दौरान टीजीआईएफएफ ने छात्रों के लिए एक और कैटोगरी बनाई थी । देश भर के छात्रों को अपने मोबाइल फोन पर बनी फिल्मों को प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया था और अब टीजीआईएफएफ उन्हें दुनिया के सामने प्रदर्शित करेगा। इंटरीज पिछले साल लॉकडाउन के दौरान खुली थीं।

छात्र घर से मोबाइल फोन का उपयोग करके ऐसे अनूठे विषयों और तकनीकों के साथ आए हैं। यह दोहराता है कि क्रेटिविटी के लिए लॉकडाउन नहीं हो सकता है, ”विवेक कहते हैं।

“लॉकडाउन 2020 के बावजूद, हम वास्तव में दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं से इस फेस्टिवल के लिए मिली प्रतिक्रिया से अभिभूत थे और यह आश्चर्यजनक यह है कि 2021 वर्ष के लिए नई प्रविष्टियां पहले ही आनी शुरू हो गई थी।

Related posts

बीलाइव म्यूजिक का पहला सॉन्ग लक्क बूम बूम हुआ लॉन्च। सॉन्ग में नजर आयी युविका चौधरी और डेब्यू सिंगर ईशान खान

कंटेंट क्वीन एकता कपूर भीड़ से हटकर फिल्म बनाने में रखती है विश्वास!

“एक भ्रम- सर्व गुन सम्पन्न” का लॉन्च उदयपुर के 1000 साल पुराने सास-बहू मंदिर में होगा!